sjnvlkflk
sachin Tendulkar Bowling
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में देखें तो एक बल्लेबाज की भूमिका होती है की वो बल्ले से रन बनाये और अपनी टीम को जीत दिलाये. हालाँकि कुछ बल्लेबाज ऐसे भी होते हैं, जो मौका पड़ने पर पार्ट टाइम गेंदबाजी करते हैं. हालाँकि ऐसा कम समय में ही देखा जाता है.

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के शुरुआत में हालाँकि कई बार गेंदबाजी की थी. लेकिन अंत में वो गेंदबाजी नहीं करते थे. जिसके बाद भी वो विश्व क्रिकेट के 3 महान तेज गेंदबाजो से ज्यादा एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में गेंदबाजी कर चुके है. जो उनका कद टीम में दिखाता है.

आज हम आपको उन 3 महान तेज गेंदबाजों के बारें में बताएँगे. जिनसे ज्यादा एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में गेंदबाजी सचिन तेंदुलकर ने की हुई है. इस लिस्ट में शामिल गेंदबाजो का कद बहुत ही बड़ा है. लेकिन उसके बाद भी इस लिस्ट में नजर आ रहे हैं. उनका करियर भी बहुत सफल रहा है.

3.शोएब अख्तर

dl.beatsnoop.com 1652440759
Shoaib Akhtar

 

गति के मामले में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर का नाम इस लिस्ट में शामिल है. बतौर गेंदबाज इस खिलाड़ी के कद के बारें में कोई कुछ नहीं कहा जा सकता है. लेकिन एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में उन्होंने सचिन तेंदुलकर से भी कम गेंदबाजी की है.

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 163 मैच खेला था. जिसमें उन्होंने 7764 गेंद फेंकी थी. जिसमें उन्होंने 24.98 के औसत से 247 विकेट हासिल किये थे. इस बीच शोएब अख्तर की इकॉनमी रेट 4.77 का रहा है. अख्तर अपने गति से सभी को बहुत परेशान कर चुके हैं.

अख्तर के मुकाबले सचिन तेंदुलकर ने अपने एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 463 मैच भले ही खेले लेकिन उन्होंने 270 मैच में ही गेंदबाजी की थी. इस दौरान उन्होंने 8054 गेंद फेंकी है. जिसके कारण ज्यादा गेंद इस फ़ॉर्मेट में सचिन ने डाली थी. जिसके कारण वो इस रेस में सचिन से भी पीछे नजर आते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse