sachin tendulkar wife anjali new apartment in mumbai may look like this 1366x768 1

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की गिनती दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में होती है. सचिन मैदान पर किये गए अपने कारनामों और रिकार्ड्स के अलावा एक और चीज को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. वो है बांद्रा वेस्ट में पेरी क्रॉस रोड पर स्थित उनका शानदार घर. सचिन अपने घर में अपनी पत्नी अंजली, बेटे अर्जुन तेंदुलकर और बेटी सारा के साथ रहते हैं. मास्टर ब्लास्टर ने ये घर साल 2007 में 39 करोड़ रुपए में खरीदा था.

अक्सर चर्चा में रहता है सचिन तेंदुलकर का घर

Sachin Tendulkar

दुनिया की सभी सुख सुविधाओं से लबरेज, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का आलिशान बंगला काफी चर्चा में रहते हैं. सचिन भी समय-समय पर अपने घर की प्यारी तस्वीरें अपने फैन्स के साथ सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं. उनका ये घर 6000 स्कवायर फिट में फैला हुआ है और अब इस पूरे घर की कीमत लगभग 100 करोड़ की है.

घर में कई फ्लोर्स हैं साथ ही में दो बेसमेंट भी हैं. उनके घर में ही एक शानदार गार्डन भी मौजूद है,  जिसे दुनियाभर के एक से एक नायाब पौधो से सजाया गया है.

घर के अन्दर है एक शानदार सा मंदिर

Sachin Tendulkar

खुद भगवान् माने जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) खुद भी भगवान में काफी भरोसा रखते हैं. उनका पूरा ही परिवार धार्मिक है. ऐसे में सचिन ने अपने घर का एक बड़ा हिस्सा भगवान और मंदिर को समर्पित किया हुआ है.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के घर का मंदिर वाकई बेहद शानदार है. उनके घर की शानदार तस्वीरों को देखकर आप अंदाज लगा सकते हो कि, उनके घर में इंटीरियर से लेकर फर्नीचर हर चीज बेहद खास है.

इंटरनेशनल क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड हैं उनके नाम

Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने करियर के दौरान वनडे में 15,921 और टेस्ट में 18,426 रन बनाए हैं. सभी प्रारूपों को मिलाकर सचिन के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. 24 फरवरी 2010 को सचिन ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला दोहरा शतक जड़ा था.

उनके बाद वीरेन्द्र सहवाग (Virendra Sehwag) , क्रिस गेल (Chris Gayle), मार्टिन गुप्तिल (Martin Guptil) और फखर ज़मान (Fakhar Zaman) ने 1-1 दोहरा शतक जमाया. वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस दौरान 3 दोहरे शतक बनाए हैं. किसी वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम ही है. 2014 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी.