sachinsehwag m
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट के वो दो सितारे जिनको किसी भी तरह की परिचय की जरुरत नहीं है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के दम पर भारतीय क्रिकेट को एक नई पहचान मिली है। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  और वीरेन्द्र सहवाग (Virendra Sehwag) की बल्लेबाजी के दम पर भारत ने बहुत से मैचों को बहुत ही आसानी से जीत लिया था। वैसे एक मजेदार बात है कि जब वीरेंद्र सहवाग पहली बार मैदान पर उतरे तो उन्हें अगला सचिन तेंदुलकर कहा गया।

ऐसा इसलिए नहीं कि लोगों ने सोचा था कि वह तेंदुलकर जितना अच्छा खेलने जा रहे हैं, बल्कि इसलिए कि उनका और सचिन दोनों का कद छोटा था और उन दोनों की बल्लेबाजी शैली भी कुछ हद तक एक जैसी ही थी। क्योंकि दोनों ही दाएं हाथ से खेलना पसंद करते थे और स्पिनरों के खिलाफ कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो जाते थे। आज हम इन दोनों दिग्गजों के बीच कुछ समानताओं की बात करेंगे।

Sachin Tendulkar और Virendra Sehwag के बीच हैं यह 5 मुख्य समानताएं

1. पहले आईपीएल मैच में बनाए समान रन

sachin-tendulkar-virender-sehwa

Sachin Tendulkar आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियंस के लिए आइकन खिलाड़ी थे, जो आईपीएल का पहला सीजन था। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने उस टूर्नामेंट में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए प्रदर्शन किया था और दोनों ने संयोग से इंडियन प्रीमियर लीग में अपने पहले मैच में सिर्फ 12 रन ही बनाए थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की थी।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse