Sachin Tendulkar

टीम इंडिया के सफल बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टीम के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मास्टर ब्लास्टर को क्रिकेट छोड़े लगभग नौ साल हो चुके हैं, लेकिन फैंस अब भी उनके खेल को नहीं भूल सके हैं। सचिन के बल्लेबाजी करने का अंदाज आज भी फैंस के जहन में जिंदा है।

वहीं, हाल ही में पूर्व बल्लेबाज ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह उस ग्राउंड पर खड़े हैं जहां उन्होंने अपना पहला अंडर-15 का मैच खेला था। साथ ही वीडियो में उन्होंने अपने कुछ पुराने किस्से भी सुनाए हैं।

Sachin Tendulkar ने सुनाया अपने पहले U-15 मैच का किस्सा

Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 17 अगस्त को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में मास्टर ब्लास्टर इमोशनल नजर आ रहे हैं, इसका कारण यह है कि वह उस ग्राउंड पर खड़े हैं जहां उन्होंने अपना पहला अंडर-15 मैच खेला था।

उन्होंने अपने पहले मैच से जुड़ी बातें बताते हुए कहा है कि, जब वह अपने पहले मुकाबले में आउट हुए थे, तब वह पवेलियन तक रोते-रोते गए थे। बता दें कि सचिन ने अपना पहला मुकाबला पीवाईसी क्लब में खेला था। शेयर किए गए वीडियो में सचिन ने बताया,

“मैं पीवाईसी क्लब पर खड़ा हूं और यहां पर मैंने 1986 में अपना पहला अंडर-15 का मैच खेला था। मैं नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़ा हुआ था और स्ट्राइक पर मेरे ही स्कूल के साथी राहुल गणपुले थे। उन्होंने ऑफ ड्राइव शॉट मारा और मुझ पर तीसरे रन लेने के लिए दबाव बनाया। मुझे पता था कि वो तेज भाग सकता है, लेकिन मुझमें हिम्मत नहीं थी कि मैं और भाग सकूं। लेकिन उनके कहने पर मैं भागा, मगर मैं रन आउट हो गया।”

आउट होने पर रोए थे Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आगे बताया कि जब वह रन आउट हो गए थे उसके बाद वह खूब रोए। मास्टर ब्लास्टर ने बताया,

“मैंने सिर्फ चार बनाए। मुझे आज भी अच्छे से याद है कि मैं रन आउट हुआ और पवेलियन तक रोते-रोते गया। मैं बहुत निराश था, मेरा पहला मैच था और मैं ज्यादा रन बनाना चाहता था।

मगर हमारी मुंबई टीम के मैनेजर अब्दुल इस्माइल ने मुझे समझाया कि अभी और मैच है मेरे पास खेलने के लिए और उनमें मैं रन बना सकता हूं। इनकी इस सीख से मैं आगे बढ़ा और मैंने रन बनाए। मैं 35 साल बाद इस ग्राउंड पर आया हूं और यहां आकर इमोशनल हुआ हूं।”

ऐसा रहा है Sachin Tendulkar का करियर

sachin tendulkar virat kohli

सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर काफी सफल रहा है। उन्होंने अपने समय में कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े। क्रिकेट के भगवान अपने सफल क्रिकेट करियर में 452 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49 शतक और एक दोहरे शतक की मदद से 18,426 रन बनाए।

इसके अलावा उन्होंने टेस्ट मैच की 329 पारियों में अपना योगदान दिया और टीम के लिए 51 शतक और छह दोहरे शतकों के बदौलत 15,921 रन बनाए। वहीं, सचिन का आईपीएल में भी फैंस को जलवा देखने को मिला है, जहां उन्होंने 78 मैच खेलते हुए 2,334 रन जोड़े।