dravid run out oval odi 2011 1

वैसे तो क्रिकेट रोज़ नये रिकॉर्ड बनाते हैं. लेकिन आज भी आप को कुछ ऐसे रिकॉर्ड के बारें में बताएँगे जिनके के बारें में शायद ही आप को पता होगा. क्या आप जानते हैं क्रिकेट के इतिहास में उन 5 पांच खिलाड़ियों के बारें में जो 100 टेस्ट मैच खेलने के बाद ही जीरो पर आउट नही हुए.

राहुल द्रविड़ 

Rahul Dravid Adelaide

क्रिकेट की दुनिया में द वाल के नाम से फेमस राहुल द्रविड़ ने वैसे तो कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं. द्रविड़ पूरी दुनिया में अपने शानदार डिफेन्स के लिए जाने जाते थे. द्रविड़ अपने टेस्ट के करियर के शुरूआती  173  परियों में कभी भी जीरो पर आउट नही हुए. द्रविड़  ने अपने करियर में 344 वनडे और 164 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट में 10000 हज़ार से ज्यादा रन बनाए हैं. राहुल द्रविड़ इस समय अंडर-19 और भारत ए की टीम को कोचिंग दे रहें है.

सचिन तेंदुलकर 

2 jonty rhodes sachin tendulkar pti 1367922423

सचिन के नाम शायद ही कोई रिकॉर्ड होगा जिसमे उनका नाम दर्ज न हो. सचिन अभी अपने करियर की शुरूआती 136 टेस्ट पारियों में कभी भी जीरो पर आउट नही हुए. सचिन ने अपने करियर में 34 हज़ार से ज्यादा रन बनाए हैं. इसके अलावा सचिन दुनिया के पहले बल्लेबाज़ है जिन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर 100 शतक लगाए हैं.

 

एलेक स्टीवर्ट

Alec Stewart

इस सूची में एलेक स्टीवर्ट तीसरे स्थान पर हैं. एलेक 135 टेस्ट परियों खेलने के बाद भी शून्य पर आउट नहीं हुए. एलेक स्टीवर्ट एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ थे.

कार्ल हूपर

Carl Hooper

कार्ल हूपर वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक रहें हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 122 टेस्ट परियों में कभी भी जीरो पर आउट नही हुए.

जेरमी कूनी

eight col Jeremy Coney 16x10 2

न्यूज़ीलैण्ड के दिग्गज बल्लेबाज़ जेरमी कूनी ने भी इस सूची अपनी जगह बनाई हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरूआती 117 टेस्ट परियों में कभी जीरो पर आउट नही हुए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *