arjun tendulkar

पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है. अर्जुन को भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के श्रीलंका दौरे पर होने वाली चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. इस खबर के बाद से महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने खुशी जताई है और साथ में अर्जुन तेंदुलकर की सफलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की है.

2018 6largeimg07 Jun 2018 210042832

सचिन ने कहा कि “अर्जुन के अंडर-19 टीम में शामिल होने पर हम बहुत खुश हैं. ये उसके क्रिकेट करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. अंजलि और मैं हमेशा अर्जुन के फैसलों का समर्थन करेंगे और उसकी सफलता के लिए प्रार्थना करेंगे.” बता दें, चार दिवसीय मैचों के लिए चुनी गई टीम का कप्तान दिल्ली के अनुज रावत को बनाया गया है. वह कप्तानी के साथ ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

भारतीय अंडर-19 टीम को अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना है, जिसके लिए अर्जुन को शामिल किया गया है. भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर चार दिवसीय और वन-डे मैच खेलेगी. 18 वर्षीय ऑलराउंडर को अगले महीने दो चार दिवसीय मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है.
1528426027 Arjun Tendulkar BCCIदरअसल अर्जुन की उम्र 18 साल की है और वो दो साल बाद 20 साल के हो जाएंगे, जबकि अगला अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 में दक्षिण अफ्रीका में खेला जाना है. ऐसे में ये तो तय है कि अर्जुन को कभी भी अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा. वैसे उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने भी भारत की ओर से कभी अंडर-19 वर्ल्ड कप नहीं खेला.

गौरतलब है अर्जुन तेंदुलकर का भले ही अंडर-19 टीम में चयन अभी हुआ हो लेकिन वो सीनियर भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास सत्र के दौरान कई बार मौजूद रहे हैं. वानखेड़े स्टेडियम में अर्जुन ने कई बार सीनियर बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर उनकी प्रैक्टिस करवाई है. वो लॉर्ड्स और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भी अभ्यास कर चुके हैं, पिछले साल अर्जुन ने अपनी गेंदबाजी की स्पीड से अंग्रेज बल्लेबाजों को भी छकाया था.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.