Indian women's team

Indian women’s team: भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन आज कल बहुत ही शानदार चल रहा है, चाहे वो महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s team) हो या पुरुष क्रिकेट टीम। भारत में, पुरुष क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जीत का परचम लहराया, जबकि न्यूज़ीलैंड में महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को धूल चटाई। वहीं न्यूज़ीलैंड में, भारत-पाक मुकाबले के बाद एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसने सभी का दिल जीत लिया है।

सचिन तेंदुलकर हुए Indian women’s team के दीवाने

न्यूज़ीलैंड में भारतीय महिला टीम (Indian women’s team) ने वर्ल्ड कप अभियान की बहुत ही शानदार शुरुआत की। रविवार को माउंट माउंगनुई में हुए मुकाबले में मिताली राज की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 107 रनोंं से मात दे दी। भारतीय टीम अब 10 मार्च को मेजबान न्यूजीलैंड का सामना करेगी। कल न्यूज़ीलैंड में हुए भारत-पाक मुकाबले में एक ऐसा वाकया देखने को मिल, जिसने सभी के दिलों को जीत लिया।

पिछले साल ही, पाकिस्तान टीम की कप्तान  बिस्माह मारूफ ने 30 अगस्त को बेटी को जन्म दिया था, टीम इंडिया के खिलाड़ी पाकिस्तानी बिस्माह मारूफ की बेटी के साथ खेलने के लिए पहुंचे। सभी खिलाड़ियों ने उसे खिलाया खिलाया और साथ में सेल्फी भी ली। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर काफी वायरल हो रही हैं।महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी इस मोमेंट को लेकर शानदार प्रतिक्रिया दी है। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया,

“कितना प्यारा मूमेंट है। क्रिकेट की मैदान पर बाउंड्री होती हैं, लेकिन यह मैदान के बाहर उन सभी को तोड़ देती है। खेल मिल जुल कर रहना सिखाता है।”

ऐसा रहा Indian women’s team का प्रदर्शन

Indian women's team

भारतीय टीम (Indian women’s team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों मे सात विकेट पर 244 रनोंं का स्कोर खड़ा किया था। पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा 67 और स्नेह राणा ने नाबाद 53 रनोंं का योगदान दिया था। पूजा वस्त्राकर ने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान की ओर से निदा डार और नशरा संधू ने दो-दो विकेट चटकाए थे।

वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तानी टीम 43 ओवर में 137 रन बनाकर ढेर हो गई। सिदरा अमीन ने सबसे ज्यादा 30 रनोंं की पारी खेली। जबकि टीम इंडिया की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं  झूलन गोस्वामी एवं स्नेह राणा ने दो-दो विकेट हासिल किए।