sachin icc tweet 571 855
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मास्टर-ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से लिखवाया है. वनडे व टेस्ट क्रिकेट में न जाने सचिन के नाम कितने बड़े-बड़े रिकॉर्ड दर्ज है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए आज भी कई बल्लेबाजों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं. यदि सचिन के वनडे आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 463 मैचों में 44.83 के औसत के साथ 18426 रन बनाए हैं.

इसमें 49 शतक व 96 अर्धशतकीय पारी खेली हैं. असल में वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक अब तक सचिन के नाम है. मगर मौजूदा वक्त में कुछ ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं.

4. क्विंटन डी कॉक

Quinton De Kock 170865dcc6b large

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान क्विंटन डी कॉक के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं. डी कॉक उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं जो सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. डी कॉक इन दिनों शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

अपनी टीम की कप्तानी करते हुए डी कॉक ने अपना खेल अब और बदल लिया है. जहां से डी कॉक की तूफानी पारी टीम को जीत का रुख दिखा रही था. आंकड़ों की बात करें तो डी कॉक ने 121 एकदिवसीय मैचों में 44.65 के औसत व 94.85 की स्ट्राइक रेट के साथ 5135 रन बनाए हैं.

इसमें बल्लेबाज ने 15 शतक व 25 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. क्विंटन ने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में काफी कुछ हासिल कर लिया है. ऐसे में वह अपने करियर में आगे सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse