kohli karim

आईपीएल खत्म होने के ठीक बाद टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा। जिसे जीतने के लिए भारतीय टीम कमर कस चुकी है। लेकिन, बता दें कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम में जगह नहीं दी गई है। बावजूद इसके भारत के पास पारी की शुरुआत करने वाले खिलाड़ियों की कमी नहीं है। टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल के साथ ही ईशान किशन भी मौजूद हैं। यह सभी सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने में सक्षम हैं। लेकिन, बता दें कि पूर्व क्रिकेटर और जनरल मैनेजर सबा करीम का कहना है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

पारी की शुरुआत करने की इच्छा जता चुके हैं कोहली

Virat kohli-WC

मार्च में जब इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आई थी तब टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेली गई थी। टी20 सीरीज के अंतिम मैच में Virat Kohli और Rohit Sharma ने ही पारी की शुरुआत की थी। इस मैच के बाद कोहली ने प्रेसेंटेशन सेरेमनी में टीम के लिए सबसे छोटे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने की इच्छा जताई थी। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में कई सालों से सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहा है।

जिसके बारे में बात करते हुए खेलनीति नामक एक क्रिकेट पॉडकास्ट  से कहा कि,

” अब ऐसा लगता है कि विराट कोहली टी20 विश्व कप में भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। क्योंकि वह इस स्थिति को पसंद कर रहे हैं। वह अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके पास विकल्प हैं कि कौन से शॉट खेलने हैं और उन्हें किस तरह के जोखिम ही उठाने हैं।”

छोटी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदल सकते हैं Virat Kohli

virat kohli

आईपीएल 2021 में अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अच्छा प्रदर्शन किया है। सीजन के दूसरे चरण में वो अभी तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं। प्रशंसकों को उम्मीद है कि वो जल्द ही अपने इन स्कोरों को बड़े स्कोर में तब्दील कर लेंगे।

कोहली की फॉर्म के बारे में बात करते हुए सबा करीम का कहना है कि, “अब हर कोई बस यह देखने का इंतजार कर रहा होगा कि Virat Kohli कब इन शुरुआतों को बड़े स्कोर में तब्दील कर पाते हैं। अगर आप ओपनर हैं और आपका स्ट्राइक रेट शुरुआत में अच्छा है, तो आपसे उम्मीद की जाती है कि आप आगे बढ़ें और उस शुरुआत को बड़े स्कोर में बदल दें।” बता दें कि टी20 कप्तान के रूप में कोहली की यह आखिरी श्रृंखला है।