IND vs SA Head to Head India will win in

SA vs IND Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – ODI Series 2022

SA vs IND ODI Series, 2021 मैच डिटेल्स:

boland park view of ground

SA vs IND के बीच एकदिवसीय श्रंखला का पहला मैच 19 जनवरी को Boland Park, Paarl, South Africa   में खेला जाएगा। यह मैच 02:00 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

SA vs IND ODI Series, 2021 मैच प्रीव्यू:

भारत तथा साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले एकदिवसीय श्रंखला का यह पहला मैच है। दोनों टीमों के पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो साउथ अफ्रीका टीम ने हाल ही में खत्म हुई टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 से जीत दर्ज की है जिससे टीम के सभी खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊपर है, वहीं भारतीय टीम के तरफ से टीम के कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे उनकी जगह युवा सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी दी गई है।

दोनों टीमों को इस श्रृंखला में अपने प्रमुख खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दोनों टीमें इस पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेंगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

SA vs IND ODI Series, 2021 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे परंतु बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

SA vs IND ODI Series, 2021 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है ,हालांकि शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। परंतु फिर भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 245 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नजर आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश SA:

क्विंटन डी कॉक (wk), टेम्बा बावुमा (c), रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, लुंगी एनगिडी, केशव महाराज

संभावित एकादश IND:

शिखर धवन, केएल राहुल (c), विराट कोहली, ऋषभ पंत (wk), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

SA vs IND ODI Series, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

केएल राहुल; यह भारतीय क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं। ये आईसीसी रैंकिंग में भी पांचवें स्थान पर है इन्होंने 2020 से एकदिवसीय मैचों में 62 की औसत से 620 रन बनाए हैं। हाल ही में खत्म हुई टेस्ट श्रृंखला में भी इन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

क्विंटन डी कॉक; यह साउथ अफ्रीका टीम के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज है। भारत के खिलाफ इन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इन्होंने अपने कैरियर में भारत के खिलाफ 60 की औसत से 784 रन बनाए है। इस मैच में भी यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं। 

रस्सी वैन डेर डूसन; इन्होंने अपने एकदिवसीय कैरियर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 23 मैचों में 65 की औसत से 1049 रन बनाए हैं। इस मैच में भी साउथ अफ्रीका टीम को इनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है।

एंडिले फेहलुकवायो; यह साउथ अफ्रीका टीम के प्रमुख ऑलराउंडर है इन्होंने अभी तक अपने कैरियर में 68 मैचों में 80 विकेट लिए हैं और 26 की औसत से 731 रन बनाए हैं। इस मैच में यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

विराट कोहली; ये दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं इन्होंने अपने एकदिवसीय कैरियर में 12000 से ज्यादा रन बनाए हैं जिसमें 27 शतक और 28 अर्धशतक शामिल है। आखिरी टेस्ट मैच में भी इन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है इस श्रृंखला में भारतीय टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

कैगिसो रबाडा; टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद एकदिवसीय श्रृंखला में भी साउथ अफ्रीका टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। यह अभी तक अपने एकदिवसीय कैरियर में 82 मैचों में 126 विकेट ले चुके हैं यह शुरुआत में गेंद को हवा में स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं। 

भुवनेश्वर कुमार; यह भारत के सबसे अच्छे स्विंग गेंदबाज है। यह गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं। ये एक लंबे अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं इन्होंने अपने एकदिवसीय मैचों में 119 मैचों में 141 विकेट लिए हैं। इस श्रंखला में यह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती पेश कर सकते हैं। 

 

SA vs IND ODI Series, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: क्विंटन डी कॉक,लोकेश राहुल,शिखर धवन

उपकप्तान: कैगिसो रबाडा,विराट कोहली,लुंगी एनगिडी

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220118 183157 932

विकेटकीपर; क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज; लोकेश राहुल , विराट कोहली, टेम्बा बावुमा, रस्सी वैन डेर डूसन

आल राउंडर; एंडिले फेहलुकवायो, मार्को जेनसेन

गेंदबाज; भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह,कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220118 183202 845

विकेटकीपर; क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज; विराट कोहली, रस्सी वैन डेर डूसन,शिखर धवन,श्रेयस अय्यर,एडेन मार्कराम

आल राउंडर;  मार्को जेनसेन

गेंदबाज; भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह,कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी

SA vs IND ODI Series, 2021 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। विराट कोहली,लुंगी एनगिडी  ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

SA vs IND ODI Series, 2021 संभावित विजेता:

IND टीम के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score

Ashish Khudania

Am a blog writer