ICC T20 World Cup 2021

SA vs BAN Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – ICC World T20, 2021

SA vs BAN ICC World T20, 2021 मैच डिटेल्स: 

GER vs JER

SA vs BAN के बीच इस टूर्नामेंट का 30वा मैच 2 नवंबर को Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi, United Arab Emirates पर खेला जाएगा। यह मैच 03:30 PM पर शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Star Sports Network,Hotstar और cricketaddictor.com वैबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

SA vs BAN ICC World T20, 2021 मैच प्रीव्यू:

साउथ अफ्रीका टीम ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका टीम को 4 विकेट से हराया है और इसी के साथ वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका टीम के तरफ से एडेन मार्कराम, एनरिक नॉर्टजे ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है इस मैच में भी टीम को बाकी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दूसरी ओर साकिब उल हसन के चोटिल हो जाने से बांग्लादेश टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। साकिब उल हसन चोट के वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

साउथ अफ्रीका टीम इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से मैदान में उतरेगी वहीं बांग्लादेश टीम अपने आत्मसम्मान को बनाए रखने के लिए इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करना चाहेगी। अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती है तो दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

SA vs BAN ICC World T20, 2021 मौसम रिपोर्ट: 

mosum

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा हम बिना रुकावट मैच होने की आशा करते हैं। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

SA vs BAN ICC World T20, 2021 पिच रिपोर्ट: 

इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 135 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है, इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश SA:

टेम्बा बावुमा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, रीज़ा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी

संभावित एकादश BAN:

सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, लिटन दास (wk), मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (c), अफिफ हुसैन, महेदी हसन, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद/शमीम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद

SA vs BAN ICC World T20, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

एडेन मार्कराम; यह काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है ,काफी अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते हैं। इस टूर्नामेंट में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में 110 रन बनाए हैं। यह काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान और  उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

एनरिक नॉर्टजे; ये साउथ अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज है इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए हैं इस मैच में भी यह गेंदबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

महमुदुल्लाह; इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है इन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 3 मैचों में 150 रन बनाए हैं यह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आते हैं इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

तबरेज़ शम्सी; ये साउथ अफ्रीका टीम के स्पिन गेंदबाज है इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। इन्होंने इस साल 20 टी20 मैचों में 32 विकेट लिए हैं इस मैच में भी यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

मुशफिकुर रहीम; यह बांग्लादेश टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है मध्यक्रम में यह काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं साकिब उल हसन की गैरमौजूदगी में इनके ऊपर बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी है इस मैच में यह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

क्विंटन डी कॉक ; यह साउथ अफ्रीका टीम के सलामी बल्लेबाज है। इस टूर्नामेंट में अभी तक यह दो मैचों में ये कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं पर ये काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं अपने दम से मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं। इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

SA vs BAN ICC World T20, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: मुशफिकुर रहीम,एडेन मार्कराम

उपकप्तान:ड्वेन प्रिटोरियस,क्विंटन डी कॉक

SA vs BAN ICC World T20, 2021 ड्रीम 11 टीम 1

Screenshot 2021 11 01 9.54.43 PM

विकटकीपर: क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज;मोहम्मद नईम,महमुदुल्लाह,रस्सी वैन डेर डूसन

आलराउंडर:ड्वेन प्रिटोरियस, एडेन मार्कराम,महेदी हसन

गेंदबाज: शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान,एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी

SA vs BAN ICC World T20, 2021 ड्रीम 11 टीम 2

Screenshot 2021 11 01 9.55.37 PM

 

विकटकीपर: क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज;मोहम्मद नईम,महमुदुल्लाह,रस्सी वैन डेर डूसन,मुशफिकुर रहीम

आलराउंडर: एडेन मार्कराम,महेदी हसन

गेंदबाज: शोरफुल इस्लाम,एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी, केशव महाराज

SA vs BAN ICC World T20, 2021 विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच पर  स्पिन गेंदबाजों  को काफी मदद प्राप्त होती है, इसलिए इस मैच में 1-4-2-4 के कंबीनेशन के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा। मुशफिकुर रहीम,एडेन मार्कराम ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। 

SA vs BAN ICC World T20, 2021 संभावित विजेता:

SA के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है वह इस मुकाबले में ज्यादा संतुलित टीम नजर आ रही है। 

Ashish Khudania

Am a blog writer