s sreesanth

एक समय था जब भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने अपनी बॉलिंग के दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. साल 2011 में भारत की वर्ल्ड विजेता टीम का हिस्सा रहे श्रीसंत सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं. आईपीएल के मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी का नाम शॉर्टलिस्ट हुआ था. उम्मीद की एक किरण जगी थी, लेकिन मेगा ऑक्शन 2022 में इस खिलाड़ी पर किसी टीम ने नहीं खरीदा. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में केरल के लिए मेघालय के खिलाफ (Kerala vs Meghalaya) सीजन का अपना मुकाबला खेला. जिसमें तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) पहल विकेट लेकर भावुक हो गये.

S Sreesanth विकेट लेने के बाद हुए भावुक

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. गेंदबाज विकेट लेने के बाद भावुक हो जाता है. वो कोई और भारतीय टीम का हिस्सा रहे एस श्रीसंत (S Sreesanth) हैं. एस श्रीसंत रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया और वो केरल की टीम  के लिए खेले. जिन्होंने 9 साल बाद मेघालय के खिलाफ विकेट लिया. एस श्रीसंत वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि,

 “अब 9 साल के लंबे समय के बाद ये मेरा पहला विकेट है। भगवान की कृपा से मैं बहुत खुश था और विकेट लेने के बाद पिच को प्रणाम कर रहा था”

 2013 के बाद मैदान पर की वापसी

S. Sreesanth

एस श्रीसंत (S Sreesanth) लंबे समय से मैदान से बाहर चल रहे है. आईपीएल में 9 मई 2013 को इस खिलाड़ी पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे. जिसके बाद एस श्रीसंत का करियर खतरे में पड़ गया था. जिसमें इनको दोषी पाया गया था. वही कोर्ट ने बैन कर दिया था बाद में कोर्ट बैन को हटाकर  7 साल के लिए प्रतिबंध लगाया. श्रीसंत 2013 के बाद से पहली बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की.

एस श्रीसंत ने भारतीय टीम प्रतिनिधित्व किया हैं. वहीं इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए  27 टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने 87 विकेट लिए. टेस्ट में श्रीसंत का बेस्ट प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट रहा. इसके अलावा उन्होंने उन्होंने 53 वनडे में  75 विकेट लेने में सफल रहे.