Sreesanth 1

भारत के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज एस श्रीसंत सात साल का लंबा बैन झेलकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर चुके हैं। श्रीसंत इस वक्त घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली में केरल क्रिकेट टीम की तरफ से खेल रहे हैं। मगर ऐसा माना जा रहा है कि अब आईपीएल 2021 के ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स की टीम श्रीसंत को खरीदकर टीम में शामिल कर सकती है।

एस श्रीसंत को शामिल कर सकती है राजस्थान रॉयल्स

श्रीसंत

आईपीएल 2021 के लिए मिनी ऑक्शन 11 फरवरी को होने वाला है। इससे पहले क्रिकेट के गलियारों में ऐसी बातें चल रही हैं कि राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने पुराने तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को एक ऑक्शन में खरीदकर टीम में शामिल कर सकती है।

दरअसल, राजस्थान की टीम ने इस बार वरुण आरोन, अंकित राजपूत, आकाश सिंह जैसे भारतीय तेज गेंदबाजों को रिलीज कर नीलामी में उतार दिया है। अब ऐसे में फ्रेंचाइजी को एक भारतीय गेंदबाज की जरुरत है और साथ ही ऑक्शन में जितने भी भारतीय गेंदबाज उतरने वाले हैं, उनमें से सबसे अधिक अनुभव श्रीसंत के पास ही होगा। ऐसे में फ्रेंचाइजी श्रीसंत को खरीद सकती है।

केरल के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं श्रीसंत

सात साल का लंबा बैन झेलने के बाद एस श्रीसंत ने केरल की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है। तेज गेंदबाज इस वक्त टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली में गेंदबाजी कर रहा है। हालांकि वह अपनी उस लय को अभी हासिल नहीं कर सकें हैं और औसत दर्जे की गेंदबाजी कर रहे हैं।

श्रीसंत ने अब तक खेले गए 6 मैचों में सिर्फ 4 ही विकेट लिए हैं। मगर इस गेंदबाज के पास अनुभव है, जो किसी भी स्तर पर टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकता है।

राजस्थान रॉयल्स

श्रीसंत

रिलीज खिलाड़ी – स्टीव स्मिथ सहित, जयदेव उनादकट, डेविड मिलर, अंकित राजपूत, ओशन थॉमस, मनन वोहरा को रिलीज किया है।

रिटेन खिलाड़ी – संजू सैमसन (कप्तान), डेविड मिलर, जोस बटलर, यशसवी जायसवाल, रॉबिन उथप्पा, अनुज रावत, बेन स्टोक्स, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडे, एंड्रयू टाई।

पर्स वेल्यू – 34.85 करोड़