S. Sreesanth

बल्लेबाज संजू सैमसन टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तरस गए हैं। वह लंबे समय से टीम में जगह पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उनका ये इंतजार अब तक खत्म नहीं हो पाया है। इसी बीच टीम के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत (S. Sreesanth) ने संजू को एक अहम सलाह दी। उन्होंने कहा कि अगर सैमसन को भारतीय टीम में नियमित जगह बनानी है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में केरल के लिए आईपीएल से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए।

S. Sreesanth ने संजू सैमसन को दी बड़ी सलाह

Sanju Samson

श्रीसंत (S. Sreesanth) ने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ हुए इंटरव्यू में बातचीत करते हुए कहा कि संजू सैमसन को फर्स्ट क्लास में अच्छा परफ़ॉर्म करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि,

“हर कोई आईपीएल के बारे में बात कर रहा है। मैं केरल से हूं और सैमसन को हमेशा ही सपोर्ट किया है। मैंने उनको अंडर-14 लेवल पर भी खेलते हुए देखा है। वो मेरी कप्तानी में खेल चुके हैं। यहां तक कि उनके रणजी ट्रॉफी डेब्यू का कैप मैंने ही दिया था। हालांकि मेरी सैमसन से यही रिक्वेस्ट है कि वो फर्स्ट क्लास मैचों में परफॉर्म करें। हां आईपीएल काफी जरूरी है, वहां पर उन्हें पैसा और शोहरत मिलेगा।”

सैमसन को अपने स्टेट के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है: S. Sreesanth

Sanju Samson

श्रीसंत (S. Sreesanth) ने आगे बात करते हुए कहा कि सैमसन को अपने स्टेट के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा,

“लेकिन मेरा ये मानना है कि हर एक क्रिकेटर को अपनी स्टेट टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान देना चाहिए, खासकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में। संजू सैमसन ने फर्स्ट क्लास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने ना केवल शतक बल्कि दोहरे शतक भी लगाए हैं। मैं चाहता हूं कि वो केरल को रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी जिताएं और तब केरल के क्रिकेटरों का काफी नाम होगा।”

क्या कह रहे हैं संजू के आंकड़े

Sanju samson

गौरतलब संजू सैमसन ने फर्स्ट क्लास में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 91 पारियों में 3162 रन बनाए हैं, जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में 104 मैच खेलते हुए 2860 रन अपने खाते में जोड़े। वहीं अगर भारतीय टीम के लिए उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्हें टीम का प्रतिनिधितत्व करने का अभी तक ज्यादा मौका नहीं मिल पाया है।

उन्होंने 6 वनडे मैच में 176 रन और 15 टी20 इंटरनेशनल मैच में 296 रन ठोके हैं। संजू को ऐसे प्रदर्शन के बाद भी टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। दरअसल, संजू सलामी बल्लेबाज हैं और टीम के पास इस समय पारी की शुरुआत करने के लिए खिलाड़ी मौजूद है और इस वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।