KKR captain Gautam Gambhir and Jacques Kallis celebrate for wicket during KKR vs CSK match at Eden Garden in Kolkata on 20

आईपीएल 11 का बिगुल बज चुका है. जहाँ पर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां  पूरी करने में लगी हुई है. वही दो बार की चैंपियन केकेआर इस बार अपने नियमित कप्तान गौतम गंभीर के बिना है. इस बार नीलामी में गौतम गंभीर को दिल्ली की टीम ने ख़रीदा है. ऐसे में केकेआर इस बार अपने नियमित कप्तान के बिना है. ऐसे में टीम के कोच जैक कैलिस ने टीम के कप्तान के रूप में एक और हैरान करने वाला बयान दे दिया है.

गौतम गंभीर के बिना है इस बार केकेआर 

gautam gambhir shah rukh

आईपीएल की सफल टीमों में शुमार केके आर इस बार अपने स्टार खिलाड़ी गौतम गंभीर के बिना है. ऐसे में उनकी जगह टीम की कप्तानी कौन करेगा, इस पर काफी जोरों से चर्चा की जा रही है. वही हाल में नाम आया है था कि गंभीर की जगह रोबिन उथप्पा टीम की कमान संभल सकते है. पर कैलिस ने लिन का नाम आगे कर दिया है.

लिन भी टीम की कमान संभाल सकते है 

chris lynn

टीम की कप्तान के रूप में कैलिस ने लिन का नाम आगे कर दिया है. हाल में दिए इंटरव्यू में कहा कि

“हाँ, ये सच है कि लिन का नाम इस कड़ी में शामिल है,लेकिन अभी तक उनके नाम किसी भी तरह की मुहर नही लगी है. हमने उम्मीद है कि हम आने वाले कुछ हफ्ते में टीम के कप्तान की घोषणा कर देंगे.”

उथप्पा ने भी जताई है दिलचस्पी 

Robin Uthappa 1 1

स्पोर्टस्टार से बातचीत में रॉबिन उथप्पा ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने में दिलचस्पी दिखाई थी. उन्होंने कहा कि

“अगर टीम मैनेजमेंट उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपती है तो ये उनके लिए गर्व की बात होगी. हालांकि ये सब थिंक टैंक के ऊपर निर्भर करता है कि वो क्या चाहते हैं. मुझे जो भी कहा जाएगा वो मैं करुंगा. मैं अपना 110 प्रतिशत देने की कोशिश करुंगा.”

उथप्पा ने कहा कि “एक क्रिकेटर के तौर पर अपनी टीम को सफलता दिलाना मेरा काम है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published.