netherlands cricket team coach ryan campbell out of induced coma after heart attack
netherlands cricket team coach ryan campbell out of induced coma after heart attack

Ryan Campbell: नीदरलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर रयान कैंपबेल (Ryan Campbell) अब कोमा से बाहर हैं. उन्हें यूके के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद डॉक्टर ने बताया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। अब उनकी हालत में थोड़ा सुधार आया है लेकिन, दिल का दौरा पड़ने के बाद भी वह यहां के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में हैं।

Ryan Campbell की हालत में हुआ थोड़ा सुधार

Ryan Campbell

दरअसल बीते शनिवार यानि 16 अप्रैल को नीदरलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर रयान कैंपबेल (Ryan Campbell) को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।  50 साल के कैम्पबेल शनिवार को जब अपने परिवार के साथ बाहर गए थे तब उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई। फिर मंगलवार को खबर आई कि वह कोमा में चले गए हैं।

जिसके बाद अब उनके भाई मिशल कैंपबेल ने जानकारी दी है कि वह कोमा से बाहर आ चुके हैं. लेकिन, उन्हें एक महीने के लिए आईसीयू में रखा जाएगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कैंपबेल के भाई मार्क के पर्थ रेडियो को दिए बयान के आधार पर बताया कि डॉक्टर्स के मुताबिक मस्तिष्क को किसी तरह की क्षति पहुंचने का कोई रिपोर्ट नहीं है। मार्क कैंपबेल ने आईसीसी के बयान में कहा, “वह बेहोशी से बाहर निकल आये हैं। अब चिकित्सक यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके दिल में क्या खराबी है।”

न्यूजीलैंड दौरे से यूरोप लौटे थे Ryan Campbell

Ryan Campbell 4

रयान कैंपबेल हाल ही में नीदरलैंड की टीम के न्यूजीलैंड दौरे के बाद यूरोप लौट गये थे। साल 2017 में जनवरी में उन्हें नीदरलैंड का कोच नियुक्त किया गया था। साल 2002 में रयान कैंपबेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके बाद 2016 में उन्होंने हॉन्‍गकॉन्‍ग के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था।