ryan burl shoes

कोरोना महामारी का असर क्रिकेट जगत पर साफ देखा जा सकता है. इसके चलते सिर्फ खेल में ही रूकावट नहीं पड़ रही है बल्कि क्रिकेटरों पर भी इसका बुरा असर देखा जा सकता है. इस संक्रमण के चलते कई टूर्नामेंट रद्द हो गए तो कईयों को स्थगित कराने का फैसला ले लिया गया. इस बीच कुछ प्लेयर्स ऐसे भी हैं, जिन्हें अपना खर्चा उठाने के लिए दूसरे काम की तलाश करना पड़ा रहा है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण जिम्बाब्वे के खिलाड़ी रेयान बर्ल (Ryan burl) हैं.

फटे जूते की तस्वीर साझा कर इस खिलाड़ी ने बताई अपनी मजबूरी

ryan burl

दरअसल हाल ही में जिम्बाब्वे टीम के क्रिकेटर ने अपने फटे जूतों की तस्वीर साझा की थी. इसके साथ ही उन्होंने  किसी स्पॉन्सर के ना होने का भी खुलासा किया था. उनके जूतों की ये हालत देखने के बाद चंद घंटों में ही खिलाड़ी की मदद के लिए प्यूमा क्रिकेट ने उन्हें स्पॉन्सर करने का वादा दे दिया है. इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि, कई खिलाड़ियों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ा है.

WhatsApp Image 2021 05 24 at 7.48.35 AM

इसमें एक नाम अब जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रेयान बर्ल (Ryan burl) का शामिल हो गया है. जो आर्थिक तंगी का शिकार हो चुके थे. इसका खुलासा उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिए अपने फटे जूतों को चिपकाते हुए एक तस्वीर शेयर की थी. इस फोटो में आप देख सकते हैं कि, उनके फटे जूतों के साथ ग्लू स्टिक भी रखी है. जिसके कैप्शन में खिलाड़ी ने लिखा है कि, ऐसा हो सकता है क्या कि हमें भी स्पॉन्सर मिल जाए ताकि हमें हर सीरीज के बाद जूतों को ऐसे चिपकाना ना पड़े.

प्यूमा क्रिकेट ने खिलाड़ी को स्पॉन्सर करने का दिया भरोसा

WhatsApp Image 2021 05 24 at 7.48.50 AM

जिम्बाब्वे क्रिकेट की इस मजबूरी को देखने के बाद खेल से जुड़ी कंपनी प्यूमा क्रिकेट (Puma Cricket) का दिल पसीझ गया. उन्होंने तुरंत खिलाड़ी को स्पॉन्सर करने का भरोसा दिया है. क्रिकेटर की तरफ से किए गए ट्वीट का रिप्लाई करते हुए प्यूमा क्रिकेट ने कहा कि वो उन्हें स्पॉन्सर करने करने के लिए तैयार हैं. साथ ही खेल कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर  हैंडल से एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, आपको ग्लू अलग रखने का समय आ गया है. अब हम आपको कवर करेंगे.

WhatsApp Image 2021 05 24 at 7.48.31 AM

बात करें 27 साल के क्रिकेटर रेयान बर्ल (Ryan burl) के क्रिकेट करियर की तो उन्होंने अब तक जिम्बाब्वे की तरफ से 3 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 24 रन बनाए हैं. इसके साथ ही 3 टेस्ट मुकाबले में उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट भी चटकाए हैं.

वनडे-टी-20 में ऐसा रहा जिम्बाब्वे खिलाड़ी का प्रदर्शन

WhatsApp Image 2021 05 24 at 7.48.39 AM

टेस्ट के अलावा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने 18 वनडे मुकाबले भी खेले हैं. जिसमें 1 अर्धशतक की मदद से उन्होंने कुल 243 रन बनाए हैं. जबकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 7 विकेट भी चटकाए हैं. रेयान बर्ल (Ryan burl) ने अपनी टीम की ओर से 25 टी20 मैच भी खेले हैं. जिसमें उनके बल्ले से कुल 393 रन निकले हैं और 15 विकेट भी झटके हैं.