D1zmv4oVYAAnEJa

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने इस साल आईपीएल का अपना पहला सीजन खेला था जिसमें उन्होंने एक शानदार प्रदर्शन किया. तो अब उनको खेल विपणन और कौशल प्रबंधक करने कंपनी बेसलाइन वेंचर्स के साथ बहु-वर्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसमें यह कंपनी इस क्रिकेटर के व्यावसायिक हितों की देखभाल करेगी.

ऋतुराज का आईपीएल-2020 के सीजन में शानदार प्रदर्शन

IPL 2020, RCB vs CSK: “Spark” Trends On Twitter After Ruturaj Gaikwad's Maiden Fifty Helps CSK Beat RCB | Cricket News

पुणे में जन्मे ऋतुराज गायकवाड़ ने साल 2016 में झारखंड के खिलाफ प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था. शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में छह शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं. वहीं अपनी कला को बरकरार रखते उन्होंने आईपीएल में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 2019 में इंडियन प्रीमियर लीग की खिलाड़ियों की बोली में 20 लाख रूपए में टीम में शामिल किया था. मौजूदा आईपीएल सत्र के आखिरी तीनों मैचों में अर्धशतक लगाकर उन्होंने अपनी प्रतिभा ला लोहा मनवाया.

वह आईपीएल के लगातार तीन मैचों में अर्धशतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. इस दौरान उन्होंने छह मैचों में 51 की औसत से 204 रन बनाए है. उन्होंने अपने प्रदर्शन से आईपीएल के अगले सीजन के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी हैं.

गायकवाड़ ने अपने बयान में कहा?

IPL 2020 | CSK batsman Ruturaj Gaikwad back in training after clearing two COVID-19 tests - The Hindu

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के अपने पहले ही आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले चेन्नई टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने बयान में कहा कि

“बेसलाइन हमारे देश के कुछ सबसे बड़े एथलीटों का प्रतिनिधित्व करती है और इसलिए मैं उनसे जुड़कर बहुत उत्साहित हूँ. वे भारत की सर्वश्रेष्ठ खेल विपणन कंपनियों में से एक हैं और उन्होंने कई युवा प्रतिभाओं को सही दिशा में आगे बढने और करियर संवारने में मदद की है.”

बेसलाइन वेंचर्स कंपनी ने पीवी सिंधु, स्मृति मंधाना, दीपिका कुमारी, भुवनेश्वर कुमार, पंकज आडवाणी, सौरव घोषाल, संजू सैमसन और अमित पंघाल सहित कई अन्य बड़े-बड़े युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व करती है.

चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन ख़राब रहा

Dream11 IPL2020: Suresh Raina Replacement? COVID-Hit Ruturaj Gaikwad of Sam Curran Likely to Replace CSK Left Hander in IPL 2020

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा नहीं रहा. ये टीम पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी. हालांकि, अंत में लगातार तीन मैचों में जीतकर धोनी की टीम ने 7वां स्थान हासिल किया था. चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन में कुछ अच्छे खिलाड़ी भी मिले हैं, जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ और सैम करन जैसे लंबी रेस वाले खिलाड़ी टीम में अब शामिल हो चुके हैं.