Ruturaj Gaikwad

भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके युवा सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का आईपीएल 2022 अब तक बिलकुल ठीक नहीं जा रहा था. पिछले सीज़न के ऑरेंज कैप विनर इस साल आईपीएल में लगातार रन बनाने के लिए जूझ रहे थे. ऋतुराज इस सीज़न पूरी तरह से फ्लॉप रहे. वह लगातार पॉवरप्ले में खराब शॉट खेलकर आउट हो रहे थे. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने इस खिलाड़ी (Ruturaj Gaikwad) पर भरोसा दिखाया और इनको बैक किया. जिसका नतीजा गुजरात टाइटंस के खिलाफ देखने को मिला.

Ruturaj Gaikwad ने शानदार अर्धशतक जड़कर की वापसी

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज यानी 17 अप्रैल को पुणे के एमसीए स्टेडियम में आईपीएल 2022 का 29वां लीग स्टेज मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें सीएसके के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का बल्ला जमकर बोला. टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले चेन्नई को बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया था.

ऐसे में सीएसके के लिए ओपनिंग करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ कहर ढा दिया. उन्होंने 48 गेंदों का सामना करते हुए 73 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के शामिल थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी कमाल का था. गायकवाड़ ने गुजरात के खिलाफ 152 के गज़ब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है. यह उनका इस सीज़न का पहला अर्धशतक था. सीएसके फैंस और उनकी टीम को उम्मीद होगी कि गायकवाड़ अब पूरे सीज़न अपनी इसी फॉर्म को बरकरार रखें.

सीएसके ने दिया 170 रन का लक्ष्य

Ruturaj Gaikwad-Ambati Rayudu

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का आगाज़ गुजरात टाइटंस के खिलाफ इतना अच्छा नहीं रहा था. टीम ने अपनी पहली विकेट रोबिन उथप्पा के रूप में 7 रन पर ही खो दी थी. वहीं मोईन अली भी पॉवरप्ले समाप्त होने से पहले पवेलियन लौट गए थे. लेकिन इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ और अंबाती रायुडू की जोड़ी ने मिलकर खूब रन बटोरे, और गुजरात के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की.

दोनों ने मिलकर चौथी विकेट के लिए 92 रन की पार्टनरशिप लगाई. बोर्ड पर एक अच्छा टोटल लगाने के लिए सीएसके के लिए वो साझेदारी काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण थी. रायुडू ने भी टीम के लिए 46 रन की अच्छी पारी खेली. वहीं अंत में आकर टीम के कप्तान रविंद्र जडेजा ने ज़बरदस्त अंदाज़ में फिनिश किया और गुजरात के सामने 170 रनों का डीसेंट टोटल रखा.

3 replies on “VIDEO: CSK के भरोसे पर खरे उतरे गायकवाड़, लगातार फ्लॉप होने के बाद खेली कमाल की पारी”

Comments are closed.