Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad

आईपीएल के 16वें सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने  विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 220 रनों की धुआंधार पारी खेली.

उनकी इस पारी में सबसे दिलचस्प बात यह रही कि उन्होंने शिवा सिंह के 49वें ओवर में 6 गेंदों में (जिसमें एक बॉल नो थी) 7 गगनचुम्बी छक्के ठोक डाले. हालांकि उनकी इस शानदार बल्लेबाजी धोनी को भी जाता है. जिन्होंने आईपीएल के दौरान उन्हें बल्लेबाजी के गुर सीखाए. वहीं अब गायकवाड़ ने अपनी इस पारी को लेकर धोनी पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Ruturaj Gaikwad ने माना MS Dhoni की सीख से आया बड़ा बदलाव

Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad

विजय हजारे टॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) महाराष्ट्र टीम के कप्तान है. उनकी कप्तानी में महाराष्ट्र ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यूपी को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस मुकाबले में खुद कप्तान ने गायकवाड़ ने 220 रनों की यादगार पारी खेली. उन्होंने इस पारी के बाद आईपीएल में चेन्नई के कप्तान धोनी को याद करते हुए कहा,

”हर कोई एक मैच हारने के बाद 10-15 मिनट के लिए थोड़ा शांत रहता था, लेकिन माही भाई प्रेजेंटेशन से वापस आने के बाद हमें बताते थे, ‘आराम करो लड़कों, ऐसा होता है. जीतें या हारें, धोनी ने सुनिश्चित किया कि टीम का माहौल समान रहे. हां, निश्चित रूप से बहुत निराशा हुई, लेकिन कोई नकारात्मकता नहीं थी.” 

धोनी की कप्तानी से प्रभावित हुए गायकवाड़

Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad and MS Dhoni

पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni) को टीम इंडिया का सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्हें आईपीएल में सीएसके की कप्तानी करते हुए देखा जाता है. उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई को 4 बार चैंपियन बनाया है. वहीं धोनी ने कई खिलाड़ियों के करियर को संवारने का काम किया है. उसमें एक नाम चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) भी है. वह इन दिनों अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं.

उन्होंने विजय हजारे में टॉफी में दोहरा शतक लगाकर सबकों चौंका दिया. ऐसे में उन्हें एक बार आईपीएल में धोनी कप्तानी की कप्तानी में खेलने को मिलेगा. जहां वह धोनी बहुत कुछ सीख सकते हैं. इसलिए गायकवाड़ ने याद किया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी के शांत व्यवहार ने उन्हें आईपीएल में अपने CSK कप्तान को एक्शन में देखकर प्रभावित किया.

ऋतुराज ओवर में लगाए 7 छक्के

Shiva Singh
Shiva Singh

 ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इस मैच में 159 गेंद पर नाबाद 220 रन की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 10 चौके और 16 छक्के देखने को मिले. ऋतुराज ने स्पिनर शिवा सिंह के एक ओवर में 7 छक्के लगाए, जिसमें एक नो बॉल शामिल थी. उनकी इस पारी के बाद जमकर तारीफ की जा रही है.

और पढ़े: इतिहास में पहली बार ये खिलाड़ी बिक सकता हैं 20 करोड़ से ज्यादा की कीमत में, 10 के दस टीम लगा सकती हैं इसके लिए बोली

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...