ruturaj gaikwad

भारतीय टीम की एक टुकड़ी इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर है। जहां तीन वनडे मैचों की श्रृंखला भारत पहले ही जीत चुकी है और अब टी20 मैचों की सीरीज भी चल रही है। लेकिन, दूसरे टी20 मैच से पहले क्रुनाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भारतीय टीम में कुल 9 खिलाड़ियों की कमी हो गई है। इसके बाद दूसरे टी20 मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में एक बल्लेबाज को शामिल किया गया है। जिसका नाम है ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)। जिसकी काबिलियत के तो कोच राहुल द्रविड़ भी प्रशंसक हैं।

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं Ruturaj Gaikwad

ruturaj gaikwaad

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। यह ऋतुराज का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है। दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं।

 उन्होंने अपने दम पर कई मैच टीम को जिताए हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज के पास 21 प्रथम श्रेणी, 59 लिस्ट ए और 46 घरेलू टी20 मैचों का अनुभव हैं। फर्स्ट क्लास में 38.54 की औसत से 1349 रन, लिस्ट में 2681 और टी20 में 1337 रन उनके नाम दर्ज हैं।

धोनी ने कहा था – मुकाबले का मजा उठाओ, प्रदर्शन के बारे में मत सोचो   

ruturaj gaikwad

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। उसे सातवें नंबर से ही संतोष करना पड़ा था। लेकिन, उस सजन में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अंतिम तीन मैचों में तीन अर्धशतक जड़ कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। उस समय उन्होंने अपने अच्छे प्रदर्शन की वजह धोनी की सलाह को बताया था

Ruturaj Gaikwad के मुताबिक धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से पहले उनसे बातचीत की थी धोनी ने उन्हें कहा-

“हम तुम पर दबाव नहीं बनाना चाहते लेकिन हमें तुमसे उम्मीदे हैं. मैं बस ये कहना चाहता हूं कि तुम अगले तीनों मैच खेलोगे बस उन मुकाबलों का मजा उठाओ और अपने प्रदर्शन के बारे में मत सोचो।”