ruturaj gaikwad equals sachin tendulkar record completes 1000 runs in ipl 2022
ruturaj gaikwad equals sachin tendulkar record completes 1000 runs in ipl 2022

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आतिशी पारी खेलते हुए एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम हासिल कर ली है. उन्होंने आज के मुकाबले में एक बार फिर बड़ी पारी खेली और फॉर्म में आने के संकेत भी दे दिए हैं. रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस सीजन अपने पहले शतक से सिर्फ एक रन दूर रह गए. लेकिन, 99 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

रूतुराज गायकवाड़ ने 31 पारियों में पूरे किए 1000 रन

 ruturaj gaikwad equals sachin tendulkar record

दरअसल आज के मुकाबले में सीएसके का सामना ऑरेंज आर्मी से हुआ था. ये जीत येलो आर्मी के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए बेहद जरूरू थी. आखिरकार रूतुराज गायकवाड़ से जो उम्मीदें थीं उस पर वो खरे उतरे और उन्होंने ताबड़तोड़ 99 रन बनाए. इस दौरान शतक बनाने से टी नटराजन ने रोका और पवेलियन का रास्ता दिखाया. लेकिन, इसके बावजूद उन्होंने इस शानदार पारी की बदौलत सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपनी 99 रन की कमाल की पारी के बदौलत आईपीएल में 1000 रन पूरे कर लिए हैं. इस उपलब्धि को हासिल करने और एक हजार रन पूरा करने के लिए उन्होंने 31 पारी खेली. हजार रन बनाते ही उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की. आईपीएल में भारतीय बल्लेबाजों की ओर से सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड अभी तक सिर्फ सचिन तेंदुलकर के नाम था. उन्होंने भी ये उपलब्धी हासिल करने के लिए 31 पारियां खेली थीं.

चेन्नई ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए दिया था 203 रनों का लक्ष्य

Ruturaj Gaikwad

बात करें 1 मई को खेले गए मुकाबले की तो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दोनों सलामी जोड़ियों ने बल्ले से जमकर रन बटोरे. रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के अलावा डेवोन कॉनवे ने 85 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए चेन्नई की तीसरी जीत में अहम भूमिका निभाई. इन दोनों बल्लेबाजी ने पहले विकेट के लिए 182 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की.

आईपीएल के इतिहास में सीएसके के लिए यह किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी रही है. इससे पहले 2020 में शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसी के बीच 181 रनों की पार्टनशिप हुई थी. रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और डेवोन कॉनवे की शानदार पारी की बदौलत ही सीएसके ने हैदराबाद के सामने 203 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में उतरी एसआरएच ने 13 रन से मैच गंवा दिया.