Ruturaj Gaikwad

6,6,6,6,6,6,6… चयनकर्ताओं ने किया नजरअंदाज, तो विजय हजारे ट्रॉफी में शतक जड़कर Ruturaj Gaikwad ने दिया करारा जवाब ∼ भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक विजय हज़ारे ट्रॉफी का आगाज़ हो चुका है. जिसमें महाराष्ट्र और रेलवेज़ के बीच एक मुकाबला मेकॉन स्टेडियम में खेला गया. जिसमें महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. जिसके चलते रेलवेज़ ने निर्धारित 50 ओवर में महाराष्ट्र के सामने 219 रनों का लक्ष्य रखा. जिसको टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने आसानी से हासिल कर लिया.

Ruturaj Gaikwad ने विजय हज़ारे में जड़ा शानदार शतक

Ruturaj Gaikwad: IPL performance has increased expectations

महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के कप्तान और घातक सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने रेलवेज़ के खिलाफ गज़ब की कप्तानी पारी खेल टीम को मैच जितवाया है. उन्होंने एक लाजवाब शतक जड़ा है. जिसके चलते अब उनकी जमकर प्रशंसा की जा रही है. शतक जड़ने के साथ-साथ गायकवाड़ अंत तक नाबाद भी रहे. उन्होंने रेलवेज़ के खिलाफ कप्तानी पारी खेल तहलका मचा दिया.

बता दें कि गायकवाड़ ने 123 गेंदों का सामना कर 100.81 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 124 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 8 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के भी देखने को मिले.

राहुल त्रिपाठी ने भी खेली 75 रन की ज़बरदस्त पारी

Rahul Tripathi

ऋतुराज गायकवाड़ के साथ-साथ उनके पार्टनर राहुल त्रिपाठी ने भी अच्छी बल्लेबाज़ी की और टीम की जीत में अच्छा योगदान दिया. त्रिपाठी ने एक ज़बरदस्त अर्धशतक जड़कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. राहुल त्रिपाठी ने 80 गेंदों में 75 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 10 चौके और 1 बड़ा छक्का भी देखने को मिला.

हालांकि इसके बाद अनुभवी लेग स्पिनर करन शर्मा ने उन्हें कैच आउट करा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं अगर मैच की बात करें तो रेलवेज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए. जिसमें महाराष्ट्र के लिए सबसे सफल गेंदबाज़ एसएम काज़ी रहे. जिन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी की अच्छी बल्लेबाज़ी के चलते महाराष्ट्र 7 विकेट से मुकाबला जीत गया.