Ruben Trumpelmann
Ruben Trumpelmann

T20 World Cup 2021 का 22वा्ं मुकाबला नामिबिया और स्कॉटलैंड के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मैच में नामिबिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज की, जिसमें मैन ऑफ द मैच मिला तेज गेंदबाज Ruben Trumpelmann को नवाजा गया। आज के मैच में गेंदबाज ने रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में स्कॉटलैंड के 3 विकेट चटकाए। आज से पहले T20 World Cup में ऐसा कभी नहीं हुआ था, इसलिए Ruben Trumpelmann का नाम इतिहास में दर्ज हो गया है।

Ruben Trumpelmann ने रचा इतिहास

Ruben Trumpelmann
Ruben Trumpelmann

नामीबिया के तेज गेंदबाज रुबेन ट्रंपलमैन (Ruben Trumpelmann) के लिए आज का दिन उनके करियर में एक सुनहरा अध्याय जोड़ने वाला रहा। बुधवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में इतिहास रच दिया। अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में पारी के पहले ही ओवर में 3 विकेट झटक लिए। ऐसा पहली बार हुआ है कि टी20 वर्ल्ड कप के पारी के पहले ही ओवर में किसी गेंदबाज ने 3 विकेट ले लिए।

नामिबिया के कप्तान गेरहार्ड इरासमस ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था। उन्होंने पहला ओवर Ruben Trumpelmann को सौंपा और गेंदबाज ने टीम को शानदार शुरुआत देने के साथ इतिहास भी रच दिया। उन्होंने पहली गेंद पर जॉर्ज मुंसे (0) को बोल्ड किया। अगली गेंद वाइड रही, जिसके बाद कोई रन नहीं बना। फिर एक गेंद वाइड रही और तीसरी वैध गेंद पर कैलम मैकल्योड (0) को जेन ग्रीन ने लपक लिया। अगली गेंद पर रिची बेरिंग्टन (0) एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

मैन ऑफ द मैच बने रुबेन

Ruben Trumpelmann
Ruben Trumpelmann

नामिबिया के युवा तेज गेंदबाज Ruben Trumpelmann ने मैच में अपने स्पेल के 4 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए। तीनों ही विकेट उन्होंने पहले ही ओवर में चटका लिए थे। ये उनका 6वां अंतरराष्ट्रीय मैच था। उन्होंने इससे पहले तक 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 5 विकेट झटके। उन्होंने इसके अलावा 17 फर्स्ट क्लास मैचों में 41 विकेट भी लिए हैं। उन्होंने 10 लिस्ट ए और 9 टी20 मैच भी खेले हैं। उन्होंने लिस्ट ए में 11 और टी20 में 10 विकेट हासिल किए हैं।

स्कॉटलैंड ने ग्रुप-बी में अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज करते हुए सुपर-12 के लिए क्वालिफाई किया था जबकि नामीबिया ने ग्रुप-ए से अगले दौर में जगह बनाई। स्कॉटलैंड को हराकर नामिबिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज की, इस जीत के बाद Ruben Trumpelmann को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।