IMG 20210721 WA0009

मैच डीटेल्स

RSA vs IRE के बीच खेले जाने वाली T20 श्रृंखला का दूसरा मैच 22 जुलाई रात 8:30 बजे खेला जाएगा। यह मैच Civil Service Cricket Club,Stormont,Belfast,Ireland पर खेला जाएगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode App और cricketaddictor.com वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू 

पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 33 रन से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 165 रन का स्कोर खड़ा किया ,लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम तबरेज शम्सी की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते 132 रन ही बना पाई। साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से एडेन मार्कराम ने 39 रन बनाए और तबरेज शम्सी ने 4 ओवरों में 27 रन देकर 4 विकेट लिए ,वहीं आयरलैंड की तरफ से हैरी टेक्टर ने 36 रन बनाए तथा मार्क अडायर ने 3 विकेट लिए। अगर आयरलैंड को श्रृंखला में बने रहना है तो इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

मौसम रिपोर्ट  

हल्के बादल छाए रहेंगे पर बारिश की आशंका नहीं है। तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

पिच रिपोर्ट 

यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है अंतर्राष्ट्रीय मैचों में यहां पर बड़ा स्कोर देखने को मिला है तेज गेंदबाजों को भी शुरुआत में मदद मिलती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना ज़्यादा सही निर्णय रहेगा क्योंकि 16 में से 12 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबले जीते गए।

पहली पारी का औसत स्कोर 

यहां पर खेले गए 17 T20 मैचों पर नजर डाली जाए तो यहां पहली पारी  का औसत स्कोर 120 रन के आस पास रहा है। इस मैच में औसत स्कोर से ज्यादा स्कोर बनने की उम्मीद है क्योंकि यह अंतर्राष्ट्रीय टीमों के बीच का मुक़ाबला है। इससे पहले यहां घरेलू टीमों के बीच मुकाबले खेले गए हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 

यहाँ लक्ष्य का पीछा करते हुए 80 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IRE

पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ’ब्रायन,एंडी बलब्रिनिए(कप्तान), हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), मार्क अडायर, शेन गेटकेट, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोश लिटिल

संभावित एकादश RSA

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), जेनमैन मालन, एडेन मार्कराम, रस्सी वान डेर डूसन, डेविड मिलर, जॉर्ज लिंडे, कैगिसो रबाडा, लिज़ाद विलियम्स / एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी

ड्रीम टीम टॉप पिक्स 

तबरेज शम्सी उन्होंने एकदिवसीय मैच में भी काफी अच्छी गेंदबाजी की है अंतिम एकदिवसीय मैच में 3 विकेट लिए हैं। पिछली T20 श्रृंखला में  मैन ऑफ द सीरीज थे। इस श्रंखला में भी अपने पहले ही मैच में 4 विकेट लिए ये काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं इसीलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है।

क्विंटन डी कॉक: ये साउथ अफ्रीका टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ T20 श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे इन्होंने 3 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। ये ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

सिमी सिंह: ये आयरलैंड टीम के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं।  एकदिवसीय श्रंखला में इन्होंने अपनी प्रतिभा को साबित किया है। T20 श्रृंखला में भी  इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

एंडी बलब्रिनिए:एकदिवसीय मैचों में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। पहले मैच 16 गेंदों में 22 रन बनाए पर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए इस मैच में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

मार्क अडायर: पहले मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवरों में 39 रन देकर 3 बहुमूल्य विकेट लिए। इस मैच में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

हैरी टेक्टर: ये बल्लेबाजी में काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं एकदिवसीय श्रंखला में भी इन्होने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। पहले मैच में भी इन्होंने 36 रन बनाए ये बल्ले से अच्छे प्वाइंट दिला सकते हैं।

कप्तान/उपकप्तान विकल्प

कप्तान क्विंटन डी कॉक,तबरेज़ शम्सी

उपकप्तान सिमी सिंह,एंडी बलब्रिनिए

ड्रीम 11 टीम 1

IMG 20210721 WA0007

विकटकीपर:क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज: एंडी बलब्रिनिए,जानेमन मलान, हैरी टेक्टर,एडेन मार्कराम

आल राउंडर: मार्क अडायर,सिमी सिंह,जॉर्ज लिंडे

गेंदबाज: कगिसो रबाडा,तबरेज़ शम्सी, जोश लिटिल

ड्रीम 11 टीम 2

RSA vs IRE

विकटकीपर:क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज:पॉल स्टर्लिंग,जानेमन मालन,हैरी टेक्टर,एडेन मार्कराम

आल राउंडर: मार्क अडायर,सिमी सिंह,जॉर्ज लिंडे

गेंदबाज: कगिसो रबाडा,तबरेज़ शम्सी,जोश लिटिल

विशेषज्ञ सलाह

टॉस इस मैच में बहुत महत्त्वपूर्ण रहने वाला है। इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर ज्यादा मुकाबले जीते गए हैं। टॉस के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम से एक अतिरिक्त बल्लेबाज या ऑलराउंडर को टीम में रखना ज्यादा सही निर्णय रहेगा।

संभावित विजेता

इस मैच में साउथ अफ्रीका के जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer