IMG 20210718 WA0007

मैच डीटेल्स

RSA vs IRE के बीच खेले जाने वाली T20 श्रृंखला का पहला मैच 19 जुलाई रात 8:30 (IST)बजे  The Village, Malahide ,Dubin पर खेला जाएगा। मैच का सीधा प्रसारण FANCODE App पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू

एकदिवसीय श्रंखला में आयरलैंड की टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को काफी अच्छी टक्कर दी एकदिवसीय श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई T20 श्रंखला में भी आयरलैंड की टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका टीम अपनी पिछली T20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज को हराकर आई है जिससे टीम का मनोबल काफी ऊपर है और इस श्रंखला में भी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

मौसम रिपोर्ट  

हल्के बादल छाए रहेंगे पर बारिश की आशंका नहीं है। तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

पिच रिपोर्ट

एकदिवसीय श्रंखला में देखा गया है कि यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है यहाँ पे कुछ हाई स्कोरिंग मैच भी हुए हैं यह मैच भी एक हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 163 रन के आस पास रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड 

यहां पर अभी तक 13 T20 मुकाबले खेले गए हैं लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 मैच जीते गए हैं। 

RSA संभावित एकादश

क्विंटन डी कॉक (wk), जानेमन मलान, टेम्बा बावुमा (c), रस्सी वान डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवेओ, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी

IRE संभावित एकादश

पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ;ब्रायन, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), हैरी टेक्टर/कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), मार्क अडायर, सिमी सिंह, बैरी मैकार्थी, जोश लिटिल, क्रेग यंग

ड्रीम टीम टॉप पिक्स व टिप्स

जानेमन मलान : साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हैं और बहुत अच्छी फार्म में चल रहे हैं इन्होंने अभी तक दोनों एकदिवसीय मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है पहले मैच में इन्होंने 84 रन और दूसरे मैच में नाबाद 177 रन की पारी खेली T20श्रंखला में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है इनका ड्रीम टीम में होना बहुत आवश्यक है ।

क्विंटन डी कॉक: ये साउथ अफ्रीका टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं ये पहले 2 मैचों में टीम में नहीं थे तीसरे मैच में इनकी टीम में वापसी हुई है और उन्होंने आते ही 120 रन की शानदार पारी खेली है वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ T20 श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे इन्होंने 3 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं ये ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं

एंडी बलब्रिनिए: दूसरे मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए 117 गेंदों में 102 रन बनाए और टीम को 290 रन तक पहुँचाया इस श्रंखला में भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है इस मैदान पर उनके काफी अच्छे रिकार्ड है ।

पॉल स्टरलिंग: ये आयरलैंड टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं पर एकदिवसीय श्रृंखला में थोड़ा संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं पर ये कभी भी बड़ा स्कोर कर सकते हैं ऐसे में इन को टीम में रखना बहुत आवश्यक है ।

सिमी सिंह: ये आयरलैंड टीम के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं अंतिम एकदिवसीय मैच में इन्होंने अपनी प्रतिभा को साबित किया है और 91 गेंदों में 100 रन की पारी खेली इसी के साथ ही आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने शतक बनाया है T20 श्रृंखला में इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

तबरेज शम्सी उन्होंने एकदिवसीय मैच में भी काफी अच्छी गेंदबाजी की है अंतिम एकदिवसीय मैच में 3 विकेट लिए हैं  पिछली T20 श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज थे इस श्रंखला में भी उनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है ।

कप्तान /उप कप्तान

कप्तान: क्विंटन डी कॉक,जानेमन मलान

उप कप्तान:पॉल स्टरलिंग,सिमी सिंह, रस्सी वान डेर डूसन

ड्रीम11 टीम 1

IMG 20210718 WA0005

विकटकीपर :क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज :एंडी बलबीरनै, पॉल स्टरलिंग,जानेमन मलान,केविन ओ ब्रायन

आल राउंडर :जॉर्ज डॉकरेल सिमी सिंह, एदिले फेहलुकवयो

गेंदबाज :कागिसो रबाडा,तबरेज़ शम्सी,लुंगी नगिडी

ड्रीम 11 टीम 2 

IMG 20210718 WA0006

विकटकीपर :क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज :एंडी बलबीरनै, पॉल स्टरलिंग, रस्सी वान डेर डूसन,जानेमन मलान,केविन ओ ब्रायन

आल राउंडर : सिमी सिंह, एदिले फेहलुकवयो

गेंदबाज :कागिसो रबाडा ,तबरेज़ शम्सी,लुंगी नगिडी

विशेषज्ञ सलाह

अब तक एकदिवसीय श्रंखला में बड़ा स्कोर देखने को मिला है जो यह दर्शाता है कि यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है इस मैच में भी बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है इसीलिए टीम में 1 अतिरिक्त बल्लेबाज या ऑलराउंडर को रखना ज्यादा सही निर्णय रहेगा ।

संभावित विजेता

इस मैच में साउथ अफ्रीका के जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer