किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2020 का 9वां मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 27 सितम्बर को खेला जा रहा है, जहाँ राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में जहाँ एक तरफ किंग्स इलेवन पंजाब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मुकाबले में बड़े अंतर से जीत के बाद मैदान में उतरेगी.

वहीँ स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ यादगार जीत को पंजाब के खिलाफ दोहराना चाहेगी. मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स दोनों इस विजयी लय को जारी रखना चाहेंगी.

आंकड़ो के आधार पर राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक कुल 19 मैच खेले गये हैं. जिसमे से 10 मैच राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं 9 मैच केएल राहुल की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने जीते हुए हैं. इस मैच मे राजस्थान रॉयल्स के पास जहां पंजाब के खिलाफ अपनी 11वीं जीत का मौका होगा.

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब इस मैच को जीतकर हिसाब बराबर करना चाहेगी. भले ही पुराने आंकड़ो के आधार पर राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी है, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब भी इस सीजन किसी से कम नहीं है. इसका नमूना पंजाब ने आरसीबी के खिलाफ दिखा दिया है.

संजू सैमसन और केएल राहुल दिखायेंगे अपनी फॉर्म

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में संजू सैमसन और केएल राहुल अपनी शानदार फार्म जारी रखना चाहेंगे, जबकि जोस बटलर की मौजूदगी से राजस्थान रॉयल्स की टीम को और मजबूती मिलेगी.  दोनों के बीच सर्वाधिक छक्के जड़ने की भी प्रतिस्पर्धा होगी.

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 97 रन की जीत के दौरान महज 69 गेंद में सात छक्के की मदद से 132 रन की नाबाद पारी खेली थी. जबकि संजू सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ इसी मैदान पर 32 गेंदों में 74 रनों की अद्भुद पारी खेली थी. मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स दोनों इस विजयी लय को जारी रखना चाहेंगी.

पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2020 का 9वां मैच 27 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. यूएई के मैदानों पर स्पिन फ्रेंडली विकेट्स होंगे. मगर दूसरी पारी में गेंदबाजी करने वाली टीम को ओस के चलते मुश्किल हो सकती है. इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी.

170 रन इस पिच पर पार स्कोर माना जा रहा है. यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस आकड़े तक पहुँच जाती है, तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं होगा. आपको बता दें कि दोनों टीमों ने अपना पिछला मैच पहले बल्लेबाजी करके ही जीता है.

राजस्थान ने जीता टॉस, किया गेंदबाजी का फैसला

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले इस मैच का टॉस हो गया है और इस मैच का टॉस राजस्थान की टीम ने जीता हैं और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में राजस्थान ने दो बड़े बदलाव किये हैं. दरअसल राजस्थान की टीम ने इस मैच में डेविड मिलर और युवा यशस्वी जायसवाल को बाहर का रास्ता दिखाया है जिसके स्थान पर जोश बटलर और अंकित राजपूत को टीम में शामिल किया गया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि विश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल.
राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग XI: जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), रॉबिन उथप्पा,  रियान प्रयाग, राहुल तेवतिया, टॉम करन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनाद्कट.