180661346 304524517799227 8969901713063904260 n

RR vs SRH ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का 28वां मैच संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स और केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बिच होगा.

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 28वां मैच आज 2nd मई को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बिच दिल्ली के अरुण जेटली (फिरोजशाह कोटला) में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज दोपहर  3:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 प्रीव्यू

आईपीएल (IPL) 2021 में कल खेले जाने वाला 28वां मुकाबला इस सीजन अंकतालिका में सबसे नीचे मौजूद सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जायेगा. SRH vs RR के बीच यह मुकाबला कल दोपहर में दिल्ली में खेला जायेगा. दोनों ही टीमों का इस सीजन प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक ही रहा है. ऐसे में कल के मुकाबले को जीतकर टीमों की कोशिश अपनी आगे की राह आसान करने की होगी.

सनराइज़र्स हैदराबाद के इस सीजन के खराब प्रदर्शन का असर टीम की कप्तानी पर पड़ा है. टीम ने बीच सीजन ही डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन को कप्तान बनाया है. साथ ही कल होने वाले मैच में टीम के विदेशी कॉम्बिनेशन में बदलाव देखने को मिलेगा. इससे साफ़ संकेत मिलते हैं कि कल शायद डेविड वॉर्नर की जगह जेसन रॉय खेलते हुए नजर आएं. देखना होगा कि नए कप्तान विलियमसन के आने से क्या टीम के प्रदर्शन में कुछ सुधार होगा या नहीं.

राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर के जोड़ीदार के रूप में यशस्वी जायसवाल मिले हैं और इन दोनों ने अभी तक साथ में अच्छी शुरुआत दिलाने का काम किया है .टीम में इस समय केवल 4 ही विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं, ऐसे में पिछले मैच में हार के बावजूद किस भी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है. हालांकि कप्तान सैमसन को मध्यक्रम में बल्लेबाजी क्रम को सोच -समझकर इस्तेमाल करना होगा ताकि बड़े हिट लगाने वाले बल्लेबाजों को पर्याप्त समय मिले.

आईपीएल में SRH और RR के बीच 13 मुकाबले हुए हैं. इस दौरान 7 मैच SRH ने तथा 6 मुकाबले RR ने जीते हैं.

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 मौसम रिपोर्ट

दिल्ली को अप्रैल और मई के महीनों में काफी गर्म मौसम के लिए जाना जाता है. मैच भारतीय समय अनुसार शाम 3.30 बजे से शुरू होगा. टॉस के दौरान पारा करीब 40 डिग्री सेल्यिस पर मंडराएगा. जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा, पारा भी एक-दो डिग्री नीचे जाएगा. बारिश की संभावना बिल्कुल नहीं है.

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 पिच रिपोर्ट

दिल्ली की विकेट काफी स्पोर्टिंग है. IPL 2019 में औसत स्कोर लगभग 160 रन था. मैच काफी प्रतिस्पर्धी थे और उनमें से एक सुपर ओवर में भी गया था. हमें कुछ ऐसी ही विकेट की उम्मीद है.

पहली पारी में औसत स्कोर

दिल्ली के इस पिच पर औसत स्कोर 163 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

दिल्ली के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 54.0 % मैच जीते हैं.

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

भुवनेश्वर कुमार अब भी चोटिल हैं और उनके आज के मैच में भी खेलने की उम्मीद है.

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 सम्भावित एकादश

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

बेंच: एंड्रयू टाई, श्रेयस गोपाल, केसी करियप्पा, महिपाल लोमरोर, मयंक मारकंडे, अनुज रावत, कार्तिक त्यागी, कुलदीप यादव, यशस्वी जायसवाल, आकाश सिंह

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडेय, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, जगदीश सुथ, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल

बेंच: रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, मोहम्मद नबी, जेसन रॉय, शाहबाज़ नदीम, जेसन होल्डर, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी, मुजीब उर रहमान, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार

RR vs SRH VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

संजू सैमसन पहले मैच में शतक लगाने के बल्ले से रन बनाने में नाकाम रहे हैं. टीम का कप्तान होने के नाते आज उन्हें एक और बड़ी पारी की तलाश होगी. अब तक इस टूर्नामेंट में उन्होंने 229 रन बनाये हैं.

क्रिस मॉरिस गेंद से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अब तक उन्होंने 11 विकेट लिए हैं, साथ ही बल्ले से 48 रन बनाये हैं. एक मैच उन्होंने अकेले के दम पर जिताया था. आज के मैच में वो मल्टीप्लायर पिक के सबसे बेहतर विकल्प होंगे.

यशस्वी जयसवाल ने अभी तक इस टूर्नामेंट में सिर्फ 2 ही मैच खेला है और उस मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया था. आज के मैच में उनसे और भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

डेविड वार्नर ने बल्ले से 6 मैचो में अब तक 193 रन बनाये हैं. आज के मैच में वो बतौर खिलाड़ी खेलते नजर आयेंगे. आज उन पर कोई दबाव नहीं होगा और उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

जॉनी बेयरस्टो बल्ले के साथ शानदार फॉर्म में हैं और इस मैच में भी उनसे शानदार पारी की उम्मीद होगी. अब तक 6 मैचो में वो 216 रन बना चुके हैं और अपनी टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

केन विलियमसन ने 3 पारियों में 108 रन बनाए हैं और आज के मैच में वो सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान होंगे. आज के मैच में वो अपने इस लय को बरकार रखना चाहेंगे.

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर

उपकप्तान- केन विलियमसन, संजू सैमसन

Suggested Playing XI No.1 RR vs SRH VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

 

कीपर – जॉनी बेयरस्टो (कप्तान), संजू सैमसन (उपकप्तान)

बल्लेबाज – डेविड वार्नर, केन विलियमसन, डेविड मिलर, यशस्वी जायसवाल

ऑलराउंडर – क्रिस मॉरिस

गेंदबाज – राशिद खान, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान, सिद्धार्थ कौल

Suggested Playing XI No.2 for  RR vs SRH VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

कीपर – जोस बटलर, संजू सैमसन

बल्लेबाज – डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन (उपकप्तान), मनीष पांडे, यशस्वी जायसवाल

ऑलराउंडर – क्रिस मॉरिस

गेंदबाज – जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान, राशिद खान, चेतन सकारिया

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 एक्सपर्ट सलाह:

शिवम दूबे को टीमों में से एक में चुना जा सकता है. यशस्वी जायसवाल को एक टीम में उप-कप्तान के रूप में चुना जा सकता है.

RR vs SRH VIVO IPL 2021 मैच 28 सम्भावित विजेता:

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.