IPL 2022
IPL 2022: RR vs RCB

आईपीएल का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (RR vs RCB) के बीच 27 मई को शाम 7: 30 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस और संजू सैमसन आमने-सामने होंगे. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. RR vs RCB की टीमें यह मैच जीतकर इस सीजन का फानइल मुकाबला खेलना चाहेंगी. आइये जानते हैं क्या कहते हैं आकड़ें? कौन-सी टीम गुजरात के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी?

RR vs RCB: हेड टू हेड में क्या कहते हैं आकड़ें?

RR vs RCB Players to watch out Qualifier 2 IPL 2022

IPL 2022 राजस्थान रॉयल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (RR vs RCB) के बीच 27 मई को होने वाले मुकाबले में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. सबसे पहले राजस्थान टीम की बात करते हैं. बता दें कि, राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 से कोई फाइनल मुकाबला नहीं खेला है. जबकि बैंगलोर टीम में साल 2016 से फाइनल में नहीं पहुंची है.

शेन वॉर्न ने अपनी कप्तानी में साल 2008 में राजस्थान को आईपीएल का खिताब जीता था. उसके बाद से इस टीम प्लेऑफ में पहुंचने की भी लाले पड़ गए. वहीं रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर अब तक आईपीएल में कोई खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है.

RR vs RCB के बीच अभी 27 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का दबदबा देखने को मिला. बता दें कि, RCB को 13 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखने को मिला. बाकी 11 बार RR के हिस्से में जीत आई और 3 मैचों में कोई परिणाम नहीं निकला. ये आकड़े  बैंगलोर की जीत के करफ इशारा कर रहे हैं.

क्या बैंगलोर की टीम राजस्थान पर भारी पडे़गी?

RR vs RCB: Opening Pair-Qualfier 2-IPL 2022
RR vs RCB

RR vs RCB: रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में हर हाल में खिताब अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेंगी. बैंगलोर आईपीएल में कोई खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. इस लिहाज से यह मुकाबला आरसीबी के लिए काफी अहम होने वाला है. अगर इस बार आरसीबी की किस्मत अच्छी रही तो उनके लिए सब कुछ ठीक रह सकता है. ऐसा उनके समर्थक मानते हैं.

वहीं दोनों टीमों के बीच हुए पांच मुकाबलों के आकड़ों पर नजर डालें, तो आरसीबी का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. क्योंकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछले 5 मुकाबले राजस्थान के साथ खेले हैं. जिसमें 4 बार जीत मिली. जबकि राजस्थान की टीम आरसीबी से केवल एक ही मैच जीत पाई.