RON 6355

आईपीएल के जारी सीजन का 33 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच खेला जा रहा है, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। लेकिन इसी मैच में टीम को एक बड़ा झटका लग गया, जिसमें टीम का स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया। जिसके बाद टीम के लिए मुश्किले अब बढ़ सकती हैं।

राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका

AI 8747

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के दौरान राजस्थान रॉयल्स के स्टार क्रिकेटर बेन स्टोक्स चोटिल हो गए, मैच के दौरान बेन स्टोक्स एक बार फिर ओपनिंग करने मैदान पर उतरे, लेकिन उसी दौरान उनकी माँसपेसियों में खिचाव आ गया, जब बेन स्टोक्स आउट होकर वापस पवेलियन लौट रहे थे तो उन्हे लँगड़ाते हुए देखा गया। मैच के दौरान बेन स्टोक्स के बल्लेबाजी पर नजर डाले तो बेन स्टोक्स ने 19 गेंद पर 2 चौके के बदौलत 15 रन बनाए थे।

राजस्थान रॉयल्स के लिए बढ़ गई चिंता

RON 6355

राजस्थान रॉयल्स उम्मीद करेगी की बेन स्टोक्स की चोट इतनी गहरी न हो, क्योंकि टीम के लिए अभी प्लेऑफ़ में पहुचने के लिए आगामी ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना होगा। आईपीएल के इस सीजन बेन स्टोक्स शुरुआत के आधे से अधिक मैच मिस कर चुके हैं, और पिछले 2 मैचों से राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं। टीम में आने के बाद उन्हे ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई।

इस सीजन बेन स्टोक्स का प्रदर्शन

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स के इस सीजन के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने इस सीजन गए तीन मैचों में 61 रन बनाए, इस दौरान बेन स्टोक्स के  बल्ले से 9 चौके निकले। बेन स्टोक्स को 2 मैच में गेंदबाजी करने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 31 रन खर्च किए लेकिन उनको कोई विकेट नहीं मिल सका। बेन स्टोक्स आरसीबी के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

अगर बेन स्टोक्स चोटिल होते हैं, और वह आगामी मैचो से बाहर होते हैं तो राजस्थान के लिए बड़ी चुनौती हो सकती हैं। मौजूदा पॉइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स सातवें स्थान पर है, अगर राजस्थान को अब प्लेऑफ़ में पहुचना हैं तो टीम को आगामी सभी मैच जीतना होगा।बेन स्टोक्स के अनुपस्थिति में राजस्थान के लिए यह मुश्किल हो सकती है।