RR vs RCB - 3 Heroes of Rajasthan Victory
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के क्वालीफायर-2 में रॉयल चैलेंजर्स (RR vs RCB) को मात देकर 14 साल बाद फाइनल में अपनी जगह पक्की है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस महा मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने आमंत्रण दिया था।

जहां आरसीबी सिर्फ 157 रन बनाने में ही कामयाब हो पाई, लिहाजा रॉयल्स को 158 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे उन्होंने जोस बटलर की शतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। जोस बटलर ने इस ऐतिहासिक जीत में राजस्थान के लिए अहम भूमिका निभाई है, लेकिन उनसे पहले 3 खिलाड़ियों ने RR vs RCB मैच में रॉयल्स की जीत की नींव रख दी थी।

1. प्रसिद्ध कृष्णा

e5316170 2957 4baa a60e ac1b863dde98

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने राजस्थान रॉयल्स के लिए RR vs RCB क्वालीफायर-2 की जीत मे अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों पर दबाव बना रखा, अपने स्पेल के पहले ही ओवर में कृष्णा ने विराट कोहली को उन्हीं की सबसे बड़ी कमजोरी ऑफ स्टम्प की गेंद पर चलता किया था।

इसके साथ ही अंत के ओवर में प्रसिद्ध ने आईपीएल 2022 में शानदार दिख रहे दिनेश कार्तिक को चतुराई से गेंद डालते हुए कैच आउट करवाया। 19वें ओवर में दिनेश आरसीबी की रन गति को बढ़ाने को देख रहे थे।

ऐसे में कृष्णा ने उन्हें धीमी गति की गेंद डालते हुए लॉन्ग ऑन की दिशा में आउट किया और इसकी अगली ही गेंद पर हसरंगा को शानदार यॉर्कर से क्लीन बोल्ड किया। अपने कोटे के 4 ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने सिर्फ 22 रन देकर 3 विकेट झटके जो उन्हें राजस्थान रॉयल्स (RR vs RCB) की जीत का नायक बनाता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse