171264976 1128174607651171 5945705893129753264 n

RR vs PBKS ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का चौथा मैच में  संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स से होगा.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का चौथा मैच आज 12th अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बिच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज शाम 7:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 प्रीव्यू

आईपीएल 2021 का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों का यह पहला मैच है, ऐसे में दोनों जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ करना चाहेंगी. पंजाब और राजस्थान दोनों ही टीमों की ताकत उनकी बल्लेबाज़ी है. ऐसे में इस मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं.

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना बिल्कुल आसान नहीं होने वाला है. उनकी सबसे बड़ी चिंता चार विदेशी खिलाड़ियों का चयन करना होगी. देखने वाली बात यह होगी कि टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ डेविड मलान को मौका मिलता है या नहीं. अगर मलान को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो क्रिस गेल को बाहर बैठना पड़ेगा.

वहीं राजस्थान की बात करें तो जोस बटलर, बेन स्टोक्स, क्रिस मॉरिस और मुस्ताफिजुर रहमान उनके चार ओवरसीज खिलाड़ी हो सकते हैं. हालांकि, ओपनिंग स्लॉट का सेलेक्शन कप्तान संजू सैमसन के लिए चिंता का विषय होगा. पिछले साल स्टीव स्मिथ ने जो बटलर के साथ बेन स्टोक्स को ओपनिंग स्लॉट में जगह दी थी. अब देखने वाली बात यह होगी कि सैमसन क्या करते हैं.

राजस्थान के लिए इस मुकाबले में बेन स्टोक्स और जोस बटलर की जोड़ी पारी की शुरुआत कर सकती है. वहीं कप्तान संजू सैमसन का तीन नंबर पर खेलना तय है. वहीं मिडिल ऑर्डर में रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दूबे और क्रिस मॉरिस होंगे. स्पिन विभाग में श्रेयस गोपाल रहेंगे. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में मुस्ताफिजुर रहमान, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी को मौका मिल सकता है.

पंजाब किंग्स के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का ओपनिंग करना तय है. इसके बाद तीन नंबर पर क्रिस गेल और डेविड मलान में से किसी एक को मौका मिल सकता है. वहीं मिडिल ऑर्डर में निकोलस पूरन, शाहरुख खान, सरफराज खान और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ी होंगे. स्पिन विभाग मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई संभालेंगे. वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और झाय रिचर्डसन होंगे.

आईपीएल में अब तक राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स का सामना 21 बार हुआ है, जिसमे 9 बार पंजाब को जीत हासिल हुई है, तो पंजाब किंग्स ने 12 बार जीत हासिल की है.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 मौसम रिपोर्ट

आज के मैच में शाम के समय में मौसम बिलकुल ही साफ़ होगा. बारिश की कोई सम्भावना नहीं होगी. हाँ थोड़ी उमस भरी गर्मी जरुर होगी. मैच के दौरान तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद मानी जाती है. हालांकि, शुरुआत में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, लेकिन जैसे ही गेंद पुराना होगा, बल्लेबाज़ी आसान हो जाएगी. ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है.

पहली पारी में औसत स्कोर

चेपॉक के इस पिच पर औसत स्कोर 176 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

चेपॉक के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 52.7 % मैच जीते हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने अभी पिछले मैच में चेन्नई को यहाँ 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हराया था.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर, आईपीएल के शुरुआती मैचो में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. अभी वो चोटिल हैं और उन्हें चोट से उभरने में समय लगेगा.

मोहम्मद शमी आज के मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे. चोट की वजह से वो पिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचो का हिस्सा नहीं होंगे.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 सम्भावित एकादश

राजस्थान रॉयल्स – संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशसवी जायसवाल, बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, एंड्रयू टाई / मुस्तफिजुर रहमान, जयदेव उनादकट / कार्तिक त्यागी।

बेंच – महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मारकंडे, अनुज रावत, डेविड मिलर, जोफ्रा आर्चर, केसी करियप्पा, चेतन सकारिया, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, आकाश सिंह

पंजाब किंग्स- केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, सरफराज खान, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई, झे रिचर्डसन, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन.

बेंच – फैबियन एलेन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, मोइसेस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, डेविड मालन, रिले मेरेडिथ, दर्शन नालकंडे, ईशान पोरेल, प्रभाकरन सिंह, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना, शाहरुख खान, उत्कर्ष सिंह.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के नये कप्तान बनाये गये हैं. वो गेंद को अच्छी तरह से हिट करने में सक्षम हैं, उन्हें आप अपनी टीम में जगह जरुर दें.

बेन स्टोक्स वर्तमान में दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं और उन्होंने पिछले साल राजस्थान के लिए खेले गए कुछ मैचों में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में शतक बनाया था। वह एक सुरक्षित मल्टीप्लायर पिक होंगे.

केएल राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान हैं और पिछले साल विवो आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के लिए 670 रन बनाए थे। वह टॉप मल्टीप्लायर पिक्स होंगे.

निकोलस पूरन ने पिछले सीजन में VIVO IPL में कुल 353 रन बनाए थे और इस सीजन में भी अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- केएल राहुल, क्रिस गेल

उपकप्तान- जोस बटलर, संजू सैमसन

Suggested Playing XI No.1 RR vs PBKS VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

RR vs PBKS Dream11 Prediction.
RR vs PBKS Dream11 Prediction.

कीपर – केएल राहुल (कप्तान), जोस बटलर (उपकप्तान)

बल्लेबाज – क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, यशस्वी जायसवाल

ऑलराउंडर- बेन स्टोक्स, राहुल तेवतिया

गेंदबाज – मोहम्मद शमी, झे रिचर्डसन, कार्तिक त्यागी, रवि बिश्नोई

Suggested Playing XI No.2 for RR vs PBKS VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

RR vs PBKS Dream11 Prediction.
RR vs PBKS Dream11 Prediction.

विकेटकीपर्स – संजू सैमसन (उपकप्तान), केएल राहुल, निकोलस पूरन

बल्लेबाज – क्रिस गेल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह

ऑलराउंडर- बेन स्टोक्स, राहुल तेवतिया

गेंदबाज – एंड्रयू टाई, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 एक्सपर्ट सलाह:

बेन स्टोक्स को आप मल्टीप्लायर के रूप में चुन सकते हैं, मयंक अग्रवाल आज के मैच में ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं.

RR vs PBKS VIVO IPL 2021 मैच 4 सम्भावित विजेता:

पंजाब किंग्स की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.