Mumbai Indians

आईपीएल 2021 का 51वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों के लिए मैच करो या मरो की स्थिति में खेला जा रहा है। मैच से पहले दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए, जहां मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप राजस्थान रॉयल्स की टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उरतरेगी और बड़ा लक्ष्य बोर्ड पर लगाना चाहेगी।

टॉस जीतकर मुंबई ने चुनी बल्लेबाजी

RR

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच एक कांटे की टक्कर होने वाली है। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम है। हमेशा की ही तरह इस मैच की भी शुरुआत टॉस के साथ हुई। टॉस के लिए दोनों कप्तान मैदान पर आए, जहां सिक्का उछला और मुंबई के पक्ष में गिरा। जिसके बाद रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया, परिणामस्वरूप राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेगी।

मुंबई ने क्विंटन डी कॉक की जगह ईशान किशन को और क्रुणाल पांड्या की जगह जिमी नीशम को टीम में शामिल किया है। वहीं राजस्थान ने मयंक मार्कंडे की जगह श्रेयस गोपाल को शामिल किया है।

दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी

इस सीजन के प्लेऑफ चरण में 3 टीमें दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्वालीफाई कर लिया है। अब बस इंतजार चौथी टीम का है। आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमों के लिए ये मैच करो या मरो की स्थिति में खेला जा रहा है। दोनों टीमों के पास 10-10 अंक हैं और इस जीत को हासिल करने वाली टीम रेस में खुद को बरकरार रखेगी और दूसरी टीम के लिए क्वालीफाई करना नामुमकिन हो जाएगा।

कुछ इस तरह है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

RR

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर-नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।