RR vs LSG Toss Update IPL 2022

RR vs LSG: आईपीएल 2022 के 20वें मैच में आज यानी रविवार को अबतक इस साल की सबसे बेहतरीन टीमें राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइनट्स (RR vs LSG) आमने-सामने होने वाली है। दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2 पॉइंट्स अर्जित करने के लिए जंग छिड़ने वाली है। जाहीर है रोचक रविवार को होने इस मुकाबले में जबरदस्त मैच होने वाला है।

मैच की शुरुआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आए थे, जहां टॉस का सिक्का लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के पक्ष में गिरा है। इसके बाद उन्होंने इस सीजन में चल रही रिवायत के मुताबिक पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी LSG

राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जाइनट्स मैच की पहली गेंद 7:30 बजे कराई जाएगी। लखनऊ इस समय 4 में से 3 मुकाबले जीत कर अंक तालिका पर नंबर-3 पर मौजूद है, तो वहीं राजस्थान रॉयल्स 3 में से 2 जीत के साथ नंबर-4 पर काबिज है। बात की जाए पहले लखनऊ सुपर जाइनट्स की तो इस टीम ने अपने पहले मैच में हार के बाद अगले 3 मुकाबले जीते हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स का विजय रथ पहले 2 मैच में जीत के बाद पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रुक गया था।

RR vs LSG हेड टू हेड

RR vs LSG Head To Head

आईपीएल 2022 में 2 नई टीमें शामिल हुई है, जिसमें से एक लखनऊ सुपर जाइनट्स है। लिहाजा इससे पहले राजस्थान और लखनऊ टीम एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेली है। वानखेड़े के मैदान में पहली बार ये दोनों टीमें एक दूसरे के सामने होने वाली है। वहीं अगर अबतक मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए तो दोनों ही टीमें अबतक शानदार लय में नजर आई है, राजस्थान रॉयल्स ने अबतक इस सीजन में 3 में 2 मुकाबले जीते हैं, हालांकि रजवाड़ों को अपने आखिरी मुकाबले में बैंगलोर से हार मिली थी।

वहीं दूसरी ओर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स अपना पहला मुकाबला हारने के बाद सबसे घातक टीम बनकर उभरी है। लखनऊ अबतक चेन्नई, दिल्ली और हैदराबाद को हरा कर जीत की हैट्रिक लगा चुकी है। ऐसे में 10 अप्रैल की रात को राजस्थान और लखनऊ (RR vs LSG) के बीच होने वाली भिड़ंत में देखना दिलचस्प होता है कि कौन सी टीम पहली बाजी मारती है।

RR vs LSG मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

राजस्थान रॉयल्स (RR) – जॉस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान विकेटकीपर) , शिमरोन हेटमायर, रासी वैन डर डुसें, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा।

लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) – क्विंटन डिकॉक, केल राहुल (कप्तान विकेटकीपर), मार्कस स्टॉइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रूणाल पाण्ड्या, कृष्णपा गौतम, जेसन होल्डर, दुशमंता चमीरा, रवि बिश्नोई,आवेश खान।