RR vs KKR Toss Update IPL 2022

RR vs KKR:आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 30वें मैच में आज यानी 18 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स एक दूसरे के खिलाफ खेलने वाली है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच की शुरुआत से पहले रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर टॉस के लिए मैदान में आए थे।

जहां टॉस का सिक्का उछलकर श्रेयस अय्यर के पक्ष में गिरा। जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, लिहाजा अब से थोड़ी देर में राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज पारी की शुरुआत करने आने वाले हैं। शाम 7:30 बजे RR vs KKR मैच की पहली गेंद डाली जाएगी।

टॉस जीतकर KKR ने लिया गेंदबाजी का निर्णय

https://twitter.com/IPL/status/1516048854726365188
राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 में अपने कारवां की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी। दूसरे हफ्ते तक ये दोनों टीमें टॉप-2 में अपनी जगह से टस से मस नहीं हो रही थी। लेकिन इसके बाद लगतार मुकाबले हारने के बाद अब राजस्थान अंक तालिका में 5वें स्थान पर है और कोलकाता 6वें पायदान पर काबिज है। दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हार कर आज एक दूसरे के सामने उतरने वाली है। ऐसे में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है।
इसके चलते दोनों टीमों की प्लेइंग-XI में बदलाव देखे गए हैं, कोलकाता की टीम में शिवम मावी की वापसी हो गई है। वहीं राजस्थान ने इस मैच के लिए 3 बदलाव किये हैं, कुलदीप सेन की जगह ट्रेंट बोल्ट को टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही करूण नायर और ओबेड मैकोय आज आईपीएल 2022 का पहला मैच खेलने वाले हैं।

RR vs KKR हेड टू हेड

KKR vs RR: Head to Head Stats, Scores, innings played - Sports11Team.com

राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (RR vs KKR) मुकाबले में हमेशा रोमांच अपने चरम पर होता है। क्योंकि दोनों ही टीमें आईपीएल चैंपियन रही है, साल 2008 से ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई आ रही है। ऐसे में जब भी इन दोनों टीमों की भिड़ंत होती है तो जीत का पलड़ा किसी भी तरफ जाता हुआ नजर आ सकता है। इस बात की गवाही खुद RR vs KKR के हेड टू हेड आंकड़े देते हैं।

आईपीएल में अबतक राजस्थान और कोलकाता के बीच 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 13 बार नाइट राइडर्स ने जीत हासिल की है, जबकि रॉयल्स भी 11 मैचों में बाजी मारने के साथ ज्यादा पीछे नहीं है। लेकिन आखिरी 3 मैचों में 2 बार कोलकाता ने अपना पलड़ा भारी रखा है। ऐसे में अब 18 अप्रैल को देखना होगा कि ये फासला बढ़ता है या घट जाता है।

RR vs KKR मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

RR-Vs-KKR-Match - Bollywood, Cricket, Travel, Recipes & more

राजस्थान रॉयल्स (RR) – जॉस बटलर, देवदत्त पडीकल, संजू सैमसन, करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान प्रयाग, रविचंद्रन अश्विन, ओबेड मैकोय, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेन्द्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) – एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेल्डन जैकसन  (विकेटकीपर), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।