177328209 3735113343281056 1860116725489698078 n

RR vs KKR ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का 18वां मैच संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला ओएन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स से होगा.

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 18वां मैच आज 24th अप्रैल को पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बिच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज शाम 7:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 प्रीव्यू

शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण लगातार हार से आहत कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) शनिवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में आमने सामने होंगे तो उनका लक्ष्य एक दूसरे की कमजोरियों का फायदा उठाकर जीत की राह पर लौटना होगा. इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम केकेआर और कम अनुभवी संजू सैमसन के नेतृत्व में खेल रही रॉयल्स की टीम अभी तक इकाई के तौर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी हैं.

दोनों टीमों की समस्या लगभग एक जैसी हैं। उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने और साझेदारियां निभाने में असफल रहे हैं। दोनों टीमों के पिछले मैचों में निचले मध्यक्रम ने स्थिति संभाली लेकिन यह जीत के लिये पर्याप्त नहीं था. केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैच गंवाये हैं। केकेआर अंकतालिका में चार मैचों में एक जीत से छठे स्थान पर है और अब उसका सामना अंतिम स्थान पर काबिज रॉयल्स से है जिसने चार मैचों में तीन हार झेली हैं.

अब इन दोनों टीमों की निगाहें अपना अभियान पटरी पर लाने पर टिकी रहेंगी. शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद पैट कमिंस की शानदार बल्लेबाजी से केकेआर पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत की स्थिति में पहुंच गया था, लेकिन आखिर में उसे 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. अब टीम को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों विशेषकर शुभमन गिल और मोर्गन से बड़ी पारियों की उम्मीद होगी.

केकेआर के लिये दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसल का फॉर्म में लौटना सकारात्मक पहलू है. ऐसी स्थिति में रसल को ऊपरी क्रम में भेजना गलत निर्णय नहीं होगा क्योंकि कमिंस निचले मध्यक्रम में जिम्मेदारी संभालने में सक्षम हैं. राजस्थान रॉयल्स इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 10 विकेट की करारी हार झेलने के बाद उतरेगा. सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने अभी तक केवल अपना दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीता था.

सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में 119 रन की पारी खेली थी लेकिन इसके बाद वह रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं. उनके अलावा जोस बटलर, मनन वोहरा और डेविड मिलर की खराब फॉर्म ने टीम की समस्याएं बढ़ा दी हैं. गेंदबाजी भी रॉयल्स के लिये चिंता का विषय है क्योंकि क्रिस मौरिस और मुस्तफिजुर रहमान रनों पर अंकुश लगाने में असफल रहे हैं. जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के चोटिल होने से उसकी परेशानी बढ़ गयी हैं जबकि लियाम लिविंगस्टोन लगातार जैव सुरक्षित वातावरण में रहने के कारण हट गये हैं.

कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बिच अब तक 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमे राजस्थान रॉयल्स ने 10 तो कोलकाता नाईट राइडर्स ने 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं 1 मैच का परिणाम नहीं निकल सका है.

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 मौसम रिपोर्ट

आज के मैच में शाम के समय में बारिश होने की सम्भावना है, 60% तक उमस रहने की सम्भावना है. मैच के दौरान तापमान लगभग 28 से 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा.

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद मानी जाती है. हालांकि, शुरुआत में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, लेकिन जैसे ही गेंद पुराना होगा, बल्लेबाज़ी आसान हो जाएगी. ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है.

पहली पारी में औसत स्कोर

वानखेड़े के इस पिच पर औसत स्कोर 176 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

वानखेड़े के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 53.7 % मैच जीते हैं.

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

कोई भी इंजरी अपडेट नहीं है, अगर कुछ होता है तो हम आपकों अपडेट करेंगे.

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 सम्भावित एकादश

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

बेंच: एंड्रयू टाई, श्रेयस गोपाल, केसी करियप्पा, महिपाल लोमरोर, मयंक मारकंडे, अनुज रावत, कार्तिक त्यागी, कुलदीप यादव, यशस्वी जायसवाल, आकाश सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, हरभजन सिंह.

बेंच: बेन कटिंग, लॉकी फर्ग्यूसन, शेल्डन जैक्सन, कुलदीप यादव, गुरकीरत सिंह मान, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा, कमलेश नागरकोटी, करुण नायर, सुनील नारायण, पवन नेगी, संदीप वॉरियर, टिम सेफर्ट, शिवम मावी

RR vs KKR VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

संजू सैमसन पहले मैच में शतक लगाने के पिछले दो मैचों में बल्ले से रन बनाने में नाकाम रहे हैं. टीम का कप्तान होने के नाते आज उन्हें एक और बड़ी पारी की तलाश होगी. अब तक इस टूर्नामेंट में उन्होंने 145 रन बनाये हैं.

क्रिस मॉरिस गेंद से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अब तक उन्होंने 5 विकेट लिए हैं इसके साथ ही 48 रन भी बनाए हैं,एक मैच उन्होंने अकेले के दम पर जिताया था. आज के मैच में वो मल्टीप्लायर पिक के सबसे बेहतर विकल्प होंगे.

राहुल तेवतिया अपने टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं, महत्वपूर्ण विकेट लेने के अलावा उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 81 रन बल्ले से बनाये हैं. अपने दिन पर वो अकेले मैच जीताने की क्षमता रखते हैं.

पैट कमिंस अब तक कोलकाता के लिए इस खिलाड़ी ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले मैच में इस खिलाड़ी के बल्ले से 66 रनों की तूफानी पारी निकली. इस खिलाड़ी ने अब तक इस टूर्नामेंट में 4 विकेट लिए हैं और 72 रन बनाये हैं.

आंद्रे रसेल ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. अब तक टूर्नामेंट में वो 7 विकेट ले चुके हैं और बल्ले से भी 99 रन बना चुके हैं. आज के मैच में वो सुरक्षित मल्टीप्लायर पिक होंगे.

नीतीश राणा शानदार टच में दिख रहे हैं और उन्होंने अब तक खेले गए दोनों मैचों में अर्धशतक बनाया है. एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और वह इस मैच में अपनी टीम के लिए एक और अच्छी पारी खेलने के लिए उत्सुक होंगे. अब तक उन्होंने 164 रन बनाये हैं, पिछला मैच उनका अच्छा नहीं रहा था, आज के मैच में वो बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- आंद्रे रसेल, नीतीश राणा

उपकप्तान- संजू सैमसन, पैट कमिंस

Suggested Playing XI No.1 RR vs KKR VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

RR vs KKR Dream11 Prediction.
RR vs KKR Dream11 Prediction.

कीपर – संजू सैमसन (उपकप्तान), दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज – डेविड मिलर, नितीश राणा, शुभमन गिल

ऑलराउंडर – आंद्रे रसेल (कप्तान), क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया

गेंदबाज – पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, चेतन सकारिया

Suggested Playing XI No.2 for RR vs KKR VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

RR vs KKR Dream11 Prediction.
RR vs KKR Dream11 Prediction.

कीपर – जोस बटलर

बल्लेबाज – नितीश राणा (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल

ऑलराउंडर – आंद्रे रसेल, क्रिस मॉरिस (उपकप्तान), राहुल तेवतिया

गेंदबाज – पैट कमिंस, मुस्ताफिजुर रहमान, वरुण चक्रवर्ती

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 एक्सपर्ट सलाह:

पैट कमिंस एक टीम में उप-कप्तान के रूप में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं. आलराउंडर खिलाड़ियों में से एक की जगह प्रिसिध कृष्णा को भी टीम में लिया जा सकता है.

RR vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 18 सम्भावित विजेता:

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.