RR vs CSK Weather and Pitch Report Match No 68

RR vs CSK: शुक्रवार यानी 20 मई को आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 68वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होने वाला है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने जा रहे इस मुकाबले के बाद इस साल की टॉप-2 में रहने वाली टीमों की तस्वीर साफ हो जाएगी। क्योंकि संजू सैमसन की कप्तानी वाली रॉयल्स की टीम जीत के साथ दूसरी पोजीशन पर कब्जा कर सकती है।

वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस मैच में खोने के लिए कुछ नहीं होने वाला है। लेकिन ऐसे में एमएस धोनी की टीम जीत के साथ इस साल अपने सफर का अंत करना चाहेगी। जाहिर है दर्शकों को RR vs CSK मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। आइए जानते हैं इस मैच के दौरान मौसम और पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।

RR vs CSK मैच के दौरान मौसम का हाल

RR vs CSK Weather

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK) के बीच शुक्रवार यानी 20 मई को होने वाली ये जंग बेहद रोमांचक होगी। शाम में शुरू होने वाले इस मुकाबले में मौसम की सबसे अहम भूमिका होगी जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे। तो आपको इस बारे में किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि मैच के दौरान मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और बारिश की संभावना बिल्कुल भी नहीं है।

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों को मैच के दौरान जूझते हुए देखा जा सकता है। क्योंकि मई शुरू होने के साथ ही महाराष्ट्र में गर्मी भी अपना विकराल रूप ले चुकी है। बुधवार को यहां का तापमान 32 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, वहीं हवा 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 67 प्रतिशत होगी। यानी कि मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी, इस बीच खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

RR vs CSK पिच रिपोर्ट

IPL 2022: Brabourne Stadium pitch report, Stats: ब्रेबोर्न स्टेडियम पिच रिपोर्ट

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK) के बीच 68वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। बात करें यहां कि पिच की तो ये लाल मिट्टी से तैयार की है। इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेले जाने की उम्मीद है। इस स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजो के लिए काफी असरदार साबित होती है। क्योंकि यहां पर उन्हें अच्छा बाउंस मिलता है, जो बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

हालांकि लाल मिट्टी वाली यह पिच बल्लेबाजों के लिए भी काफी अनुकूल रहती है। क्योंकि यहां अच्छी उछाल होने की वजह से गेंद बल्ले पर भी बढ़िया तरीके से आती है। अगर शुरुआत में बल्लेबाज संभल कर कुछ ओवर निकाल दे तो उसके लिए ब्रेबॉर्न मैदान पर रन बनाना आसान हो जाता है। राजस्थान रॉयल्स को इस पिच पर फायदा देखने को मिल सकता है क्योंकि उन्होंने इसी मैदान पर लखनऊ सुपर जाइनट्स को मात दी थी।