RR vs CSK Toss Update Match No 68 IPL 2022

RR vs CSK: आज यानी शुक्रवार को आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 68वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर होने वाली है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले में को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा चुकी है। मैच की शुरुआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान मैदान में टॉस के लिए आए थे, जहां टॉस का सिक्का उछलकर चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। अब से कुछ ही देर बाद ठीक 7:30 बजे RR vs CSK मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगी CSK

चेन्नई सुपर किंग्स भले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है और औपचारिक रूप से अपना आखिरी मैच खेलने वाली है। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। फिलहाल 16 अंकों के साथ नंबर-3 की पोजीशन पर बैठी हुई राजस्थान टॉप-2 में अपनी जगह बनाने की हर संभव कोशिश करती हुई नजर आएगी। वहीं दूसरी ओर अपने सम्मान के लिए चेन्नई आईपीएल 2022 को एक सुखद अंत देना चाहेगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम में इस मैच के लिए शिमरोन हेटमायर की वापसी हुई है और चेन्नई ने शिवम दुबे की जगह अंबाती रायडू को प्लेइंग एलेवन में शामिल किया है।

RR vs CSK हेड टू हेड रिकॉर्ड

Rajasthan Royals vs Chennai Super Kings Head To Head Records, IPL 2022, Match 68, RR vs CSK

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK) के बीच होने वाला 68वां मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। इस मैच में जीत के लिए दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगा देंगी. लेकिन, इस मुकाबले से पहले बात करें दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में हुए हेड टू हेड की तो अब तक दोनों का आमना-सामना इस टूर्नामेंट में 25 बार हो चुका है.

इन 25 मुकाबलों में से चेन्नई सुपर किंग्स को 15 मैचों में जीत हासिल हुई है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स को 10 मैच में जीत दर्ज हुई है। यानी कि हेड टू हेड के मुताबिक देखें तो चेन्नई का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन इस साल दोनों टीमों में से राजस्थान रॉयसल ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

RR vs CSK मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

RR vs CSK Match Tickets | TATA IPL 2022 - BookMyShow

राजस्थान रॉयल्स (RR) – जॉस बटलर, यशस्वी जयसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान विकेटकीपर) , शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा।

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) – ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, जगदीशन नारायण, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), मिचेल सैंटनर, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, मातीशा पथिराना, मुकेश चौधरी।