RR vs CSK-IPL 2022-Opening Pair

RR vs CSK: आईपीएल 2022 का 68 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 20 मई शुक्रवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों का यह इस सीज़न के लीग स्टेज का आखिरी मैच होगा.

आरआर और सीएसके में एक से बढ़कर एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ मौजूद है. वहीं ओपनर्स का भी T20 क्रिकेट में बहुत बड़ा रोल रहता है. शुक्रवार को मैच जीतने के लिए राजस्थान और चेन्नई के ओपनर्स को भी अच्छा दमखम दिखाना होगा. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि इस मैच (RR vs CSK) में दोनों टीमों का ओपनिंग पेयर कैसा रहने वाला है.

                             RR vs CSK: Opening Pair

यशस्वी जयस्वाल-जोस बटलर

Jos-buttler- yashasvi jaiswal

राजस्थान रॉयल्स की आइडल सलामी जोड़ी आईपीएल 2022 में यशस्वी जयस्वाल और जोस बटलर की थी. लेकिन जयस्वाल के खराब फॉर्म के चलते उन्हें प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया गया था. जिसके बाद देवदत्त पडिक्कल और जोस बटलर टीम के लिए पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आ रहे थे.

दोनों ने मिलके टीम को अच्छी स्टार्ट भी दिलवाई. लेकिन उसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने एक बार फिर यशस्वी जयस्वाल पर भरोसा दिखाया और उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में मौका दिया. जिसमें यशस्वी ने टीम को बिलकुल निराश नहीं किया, और शानदार अर्धशतक जड़ दिया. जैस्वाल ने पंजाब के खिलाफ 68 रनों की ज़बरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं पिछले मैच में लखनऊ के खिलाफ भी यशस्वी ने 41 रनों की तूफानी पारी खेली. ऐसे में उम्मीद है कि इन फॉर्म जोस बटलर के साथ यशस्वी जयस्वाल ही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ (RR vs CSK) पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आएंगे.

ऋतुराज गायकवाड़-डेवॉन कॉन्वे

Ruturaj-Gaikwad-and-Devon-Conway

20 मई शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की जोड़ी के साथ पारी का आगाज़ करती हुई नज़र आ सकती है. सीएसके का आइडल ओपनिंग पेयर आईपीएल 2022 का गायकवाड़ और कॉनवे का ही था. लेकिन शुरुआती कुछ मुकाबलों में फ्लॉप होने के बाद कॉनवे को ड्रॉप कर दिया गया था. हालांकि अब दोनों ही खिलाड़ी ज़बरदस्त टच में नज़र आ रहे हैं.

सीएसके पिछले 5 मुकाबलों से इन दोनों खिलाड़ियों के साथ ही पारी का आगाज़ करती हुई नज़र आ रही है. एसआरएच के खिलाफ डेवोन कॉनवे और ऋतुराज के बीच 182 रन की ओपनिंग पाटनर्शिप देखने को मिली थी, जोकि अविश्वसनीय था.

वहीं आरसीबी के खिलाफ भी दोनों ने टीम को अच्छा स्टार्ट दिया था और एक साथ मिलकर टीम के लिए 54 रन भी जोड़े थे. इतना ही नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी इन दोनों ने मिलकर 110 रनों की ज़बरदस्त पार्टनरशिप कर डाली. ऐसे में उम्मीद है कि आरआर के खिलाफ (RR vs CSK) सीज़न के आखिरी मैच में भी सीएसके इसी ओपनिंग पेयर के साथ उतरना चाहेगा.