ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। ये राजस्थान का पहला व चेन्नई का दूसरा मुकाबला होगा। तो आइए मैच से पहले आपको मैच से जुड़ी सभी जानकारी देते हैं कि कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल, किस कॉम्बिनेशन के साथ टीमें उतर सकती हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का पलड़ा भारी

अंबाती रायडू

आईपीएल 2020 का ओपनिंग मुकाबला मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच के शुरु होने से पहले मुंबई इंडियंस का पड़ला भारी माना जा रहा था। लेकिन इस मैच में चेन्नई ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच को 5 विकेट से जीत लिया।

अब इस बात में कोई शक नहीं है कि एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले जाने वाले मुकाबले में जीत की मजबूत दावेदारी व अधिक आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी। प्लेइंग इलेवन में कप्तान एमएस धोनी शायद ही कोई छेड़छाड़ करें, क्योंकि पिछले मैच में जिस कॉम्बिनेशन के साथ वह मैदान पर उतरे थे, उसने उन्हें जीत दिलाई थी।

राजस्थान रॉयल्स के लिए आसान नहीं होगी जीत

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 22 सितंबर को अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इस सीजन में स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी सौंप दी गई है। जोस बटलर टूर्नामेंट का पहला मैच नहीं खेल सकेंगे।

अब टूर्नामेंट के पहले मैच में इस मैच में राजस्थान की टीम के सामने चेन्नई सुपर किंग्स है, जो अपना पिछला मुकाबला जीत कर आ रही है। ऐसे में राजस्थान के लिए जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा। टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को छोड़कर, इस मैच में जोफ्रा आर्चर, डेविड मिलर से काफी उम्मीद हैं।

हैड टू हैड

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 22 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले राजस्थान और चेन्नई की टीम के बीच 21 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें 14 बार चेन्नई की टीम ने जीत दर्ज की है, तो वहीं 7 बार राजस्थान रॉयल्स ने मैच जीते हैं। ये आंकड़े चेन्नई की जीत की तरफ पलड़ा भारी करते दिख रहे हैं।

कैसा रहेगा पिच का हाल

राजस्थान रॉयल्स

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला खेला जाएगा। ये राजस्थान का होम ग्राउंड है। ये पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है, इसलिए इस मैदान पर टॉस जीतने वाली फील्डिंग का फैसला करेगी, क्योंकि यहां रन चेज करने वाली टीम के जीतने के चांसेस अधिक रहते हैं।

कैसा रहेगा मौसम का हाल

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2020 का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चौथा मुकाबला शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। तो अब यदि मौसम की बात करें, तो जिस तरह अबु धाबी व दुबई के मैचों में दर्शकों ने पूरा मैच का लुफ्त उठाया। उसी तरह वह शारजाह के मैदान पर खेले जाने वाले राजस्थान व चेन्नई के मैच का भी पूरा लुफ्त उठाएंगे।

मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और बारिश के कोई आसार नहीं होगा। इस मैच के दौरान तापमान 40 डिग्री रहेगा। हवा 23 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बहेगी। वहीं ह्यूमिडिटी 35 %रहेगी।

कब-कहां देख सकते हैं मैच?

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 के मैचों के समय में बदलाव किया गया है। इस बार रात को 8 बजे शुरु होने वाले मैच 7.30 बजे खेले जाएंगे। वहीं डबल हेडर वाले दिन दोपहर में 4 बजे शुरु होने वाले मैच 3.30 बजे से शुरु होंगे। इन मैचों को आप स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3, डिजनी हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन टीम

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडे, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉट्सन, विजय शंकर, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, सैम करन, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, लुंगी नगिडी।