RR IPL 2022

RR: कुछ ही समय का इस बात का फैसला हो जाएगा कि आईपीएल 2022 के शानदार ट्रॉफी किसके नाम होगी। थोड़ी ही देर में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2022 के फाइनल मैच का नतीजा हम सबके सामने आ जाएगा। लेकिन इस मैच में खेलते हूर राजस्थान रॉयल्स (RR) ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए रजवाड़ों ने गुजरात के शेरो के सामने 130 रनों का टारगेट रखा है। आइए जानते हैं कि क्या है राजस्थान का वो अनचाहा रिकॉर्ड….

GT vs RR: रजवाड़ों ने किया एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम

RR IPL 2022

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस के सामने 130 रनों का टारगेट रखा। इस स्कोर के साथ राजस्थान ने अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया। आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए किसी टीम ने लोएस्ट टोटल बनाया हो।

दरअसल आईपीएल फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है। आईपीएल 2017 में मुंबई ने राइजिंग सुपर जायंट्स के खिलाफ 8 विकेट पर 129 रन बनाए। इसके अलावा 2013 और 2019 में भी मुंबई ने लोएस्ट टोटल को डिफेंड करके मैच अपने नाम किया है। आईपीएल की पुराने टीम डेक्कन चार्जर्स भी 2009 में ये अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है।

ऐसी रही RR की पारी

Jos Buttler out against Hardik pandya video

अगर राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी की बात करें तो, टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इस मैच में अपने टीम के लिए हाई स्कॉरर रहें। उन्होंने 35 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी खिकड़ी ऐसा नहीं रहा जो 22 से ज्यादा का रन स्कोर कर पाया हो। टीम की ऐसी हालत गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने की। उन्होंने राजस्थान की तीन विकेट अपने नाम की। जिसके बाद राजस्थान  ने गुजरात को 131 का टारगेट दिया।