To win the second qualifier for RR, these 3 players will have to show form
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

RR vs RCB: आईपीएल 2022 के क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RR vs RCB) फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बनाने के लिए भिड़ने वाली हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार की रात दोनों ही टीमों के लिए अहम रात होगी. इस निर्णायक मुकाबले में आईपीएल 2022 को अपना दूसरा फाइनलिस्ट मिलेगा जो गुजरात के खिलाफ 29 मई को उतरेगी. शुक्रवार को होने वाली इस रोमांचक जंग में जो टीम हारेगी उसके सफर का अंत यहीं हो जाएगा.

इस साल की लीग स्टेज में राजस्थान रॉयल्स (RR) का प्रदर्शन आरसीबी से कहीं बेहतर रहा है. दोनों ग्रुप स्टेज में 2 बार भिड़ी हैं और 1-1 बार नतीजा दोनों के पक्ष में रहा है. जाहिर है फाइनल का टिकट लेने के लिए होने वाली इस जंग में रोमांच अपने चरम पर होगी. दोनों ही टीमों ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए खेल का शानदार मुजायरा पेश किया है.

वहीं पहले क्वालीफायर में हारकर आ रही राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए जीत काफी जरूरी हो गई है. लेकिन, ये इतनी आसान नहीं होने वाली है. इसलिए आऱसीबी को हराना है टीम के 3 अहम खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर एक नजर….

1. जोस बटलर

Jos Buttler

इस लिस्ट में पहला नाम जोस बटलर (Jos Buttler) का आता है जिन्होंने इस सीजन में अपने बल्ले से कहर मचा रखा है. कुछ मुकाबलों में भले ही उनका बल्ला नहीं चला. लेकिन, बाकी मैचों में उन्होंने आतिशबाजी मचा रखी है. इस समय 700 रनों का आंकड़ा पार कर चुके राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्ले जोस बटलर ऑरेंज कैप की रेस में पहले पायदान पर विराजमान हैं. उन्होंने इस सीजन में 3 शतक जड़े हैं.

आईपीएल 2022 के इस सीजन में अब तक बटलर ने 15 मैच खेले हैं और 51.29 की औसत से धाकड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 718 रन बनाए है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 148.35 का रहा.

इस पारी बटलर के बल्ले से 3 शतक और 4 अर्धशतक निकल चुके हैं. पिछले क्वालीफायर-1 में भी बटलर ने धीमी शुरूआत की थी. लेकिन, अर्धशतक के बाद ताबड़तोड़ अंदाज में 90 से ज्यादा रन बनाए थे. ऐसे में अगर राजस्थान रॉयल्स (RR) को दूसरे क्वालिफायर में जीत दर्ज करनी है तो बटलर को बड़ी पारी खेलनी होगी.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse