RR Qualifier 2 Match Preview

RR Possible Playing XI: आईपीएल 2022 के खत्म होनी की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। 27 मई को इस सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) के बीच होगा।

इस मुकाबले में फाइनल के टिकट के लिए दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर दिखाई देगी। ये दोनों टीमें (RCB vs RR) लीग स्टेज में दो बार आपस में टकराई थी, जिसमें से एक मैच राजस्थान ने और एक बैंगलोर ने जीता था। इस आर्टिकल में, हम आरसीबी के खिलाफ क्वालीफायर 2 के लिए राजस्थान रॉयल्स की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन (RR Possible Playing XI) के बारे में बात करेंगे….

RR के ये खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

RR Opening Pair

दूसरे हाफ में थोड़ी गिरावट के बाद बटलर रन बनाने के लिए वापस आए। उन्होंने प्रभावशाली 89 रन बनाए लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ उनकी टीम के लिए यह काफी नहीं था। उसे वर्चुअल सेमीफाइनल में आरसीबी के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन देने की जरूरत है।

इंग्लैंड का यह क्रिकेटर अब तक सीजन में 718 रन पर है। ऐसे में वह एक बार फिर पारी की शुरुआत कर सकते हैं। यशस्वी जायसवाल अगले गेम में जोस बटलर के ओपनिंग पार्टनर होंगे। यशस्वी जायसवाल गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर में जल्दी आउट हो गए।

टॉप क्रम में जोस बटलर के साथ महत्वपूर्ण रन जोड़ना चाहेगा। कुछ मैचों में बाएं हाथ के बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में 41 रन बनाए थे। जायसवाल ने अब तक सिर्फ 8 मैचों में 30.07 और 2 अर्धशतक की औसत से 215 रन बनाए हैं।

ये खिलाड़ी आ सकते हैं मिडिल ऑर्डर में नजर

rr playing xi middle order

सैमसन ने पहले क्वालीफायर में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में 47 रन की तेज पारी खेली। उसे फिर से उसी स्थिति में बल्लेबाजी करनी चाहिए और अपनी तरफ से पर्याप्त रन बनाने चाहिए। सैमसन ने सीजन के लिए अब तक 421 रन बनाए हैं। इसी के साथ संजू इस सीजन में आरआर के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

देवदत्त पडिक्कल अगले मैच में भी टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और 20 गेंदों पर 28 रन की तेज पारी खेली। उन्होंने 37 रन का महत्वपूर्ण रन जोड़े लेकिन गलत समय पर आउट हो गए। पडिक्कल को फिर से इसी तरह के प्रयास करने की जरूरत है।

रविचंद्रन अश्विन अगले मैच में टीम के लिए मध्यक्रम के एक और बल्लेबाज हो सकते हैं। अश्विन ने पहले क्वालीफायर में गेंदबाजी करते हुए फ्लॉप नजर आए। वह अपने स्पेल में 40 रन देकर बिना विकेट लिए गए। अगर रॉयल्स को फाइनल में जाना है तो उन्हें मजबूत वापसी करनी होगी। क्योंकि अश्विन ने टीम के लिए कुछ अच्छी पारियां भी खेली हैं।

RR के लिए ये खिलाड़ी निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका

rr playing xi finisher

राजस्थान रॉयल्स के अगले मुकाबले में टीम के लिए रियान पराग रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलीभगत के बाद युवा खिलाड़ी रन आउट हो गए। क्वालीफायर 1 में सिर्फ चार रन पर आउट होने के बाद उसे भी आगे बढ़ने की जरूरत है।  दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक 13 मैचों में 16.80 की औसत से 168 रन बनाए हैं। उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है और 143+ के शानदार स्ट्राइक रेट के मालिक हैं।

इसके अलावा उन्होंने  4 मैचों में गेंदबाजी करने के बाद 1 विकेट हासिल किया है। वेस्ट इंडीज एलएसजी के खिलाफ जिस तरह से चाहता था, उसे खत्म नहीं कर सका। वह 7 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए। अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलरों के खिलाफ होने वाले इस दूसरे क्वालीफाई मुकाबले में शिमरोन हेटमायर अच्छी पारी खेलने का प्रयस करेंगे।

RR के लिए खिलाड़ी कर सकते हैं गेंदबाजी

rr bowlers

बोल्ट ने सीजन में अब तक 14 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। कीवी पेसर ने पहले क्वालीफायर में 38 रन देकर 1 विकेट लिया। उनकी नजर पावरप्ले के अंदर विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के विकेटों पर होगी। कर्नाटक के इस तेज गेंदबाज का पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक दिन का अवकाश था।

उनकी जगह कुलदीप सेन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है जो इस सीजन में प्रभावशाली रहा है। कृष्णा अंतिम ओवर में टाइटस के खिलाफ 17 रन का बचाव करने में विफल रहे क्योंकि डेविड मिलर ने उन्हें खेल खत्म करने के लिए लगातार तीन छक्के मारे।

आरआर प्रबंधन मैककॉय के बजाय नवदीप सैनी में एक भारतीय तेज गेंदबाज की भूमिका निभा सकता है जो पिछले गेम में महंगा था। उन्होंने 40 रन बनाए और कई ढीली गेंदें फेंकी। चहल अपने पूर्व क्लब के खिलाफ होंगे और उनके पास साबित करने के लिए एक बिंदु होगा। वह इस समय 26 विकेट लेकर पर्पल कैप की सूची में टॉप पर हैं।

RR Possible Playing XI vs RCB

RR vs CSK -Rajasthan Royals Won

RR Predicted Playing XI: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा/ कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय/कुलदीप सैनी ।