rr playing

RR Playing XI: आईपीएल 2022 के 58वां मुकाबला नवी मुंबई के डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादेमी में शाम 7:30 बजे राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में अब तक 11 मैच खेले हैं।  उसने 7 मैच जीते हैं और 4 मैच हारे हैं।

राजस्थान रॉयल्स दूसरी दफ़ा दिल्ली का सामना करने जा रही है। जब पहली बार ये टकराए थे, तब राजस्थान ने दिल्ली को 15 रनों से मात दी थी। RR vs DC मुकाबले से पहले हम यहाँ राजस्थान रॉयल्स की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन (RR Playing XI) के बारे में बात करेंगे….

RR के लिए ये बल्लेबाज कर सकते हैं पारी की शुरुआत

rr

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदार फॉर्म में हैं, और वह इस खेल में यशस्वी जायसवाल के साथ एक अच्छी शुरुआती विकेट की साझेदारी करना चाहेंगे। जोस बटलर के पास अपने दम पर मैच जीतने की क्षमता है और उन्होंने आईपीएल 2022 का पहला शतक बनाया है और वर्तमान में 61.8 के औसत से 11 मैचों में 618 रन के साथ लिडींग रन-स्कोरर (ऑरेंज कैप धारक) हैं।

उन्होंने आईपीएल 2022 में 3 अर्द्धशतक बनाए हैं। यशस्वी जायसवाल ने 4 आईपीएल 2022 खेलों में 23.25 के औसत से 93 रन बनाए हैं, लेकिन उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 68 रन बनाए, जिससे उन्हें बहुत जरूरी आत्मविश्वास मिलना चाहिए। उन्होंने एमओएम भी जीता। उन्होंने केवल 41 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 165.85 का था।

RR मिडिल ऑर्डर

rr playing xi

संजू सैमसन ने मध्य क्रम को स्थिर किया और वह इस खेल में साझेदारी करने का लक्ष्य रखेंगे। राजस्थान रॉयल्स के पास इस क्रम में ज्यादा मारक क्षमता नहीं है और टीम को अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की जरूरत होगी। इस ऑर्डर में देवदत्त पाडिक्कल भी खेलते नजर आ सकते हैं।

देवदत्त ने 11 आईपीएल 2022 खेलों में 22.45 की औसत से 247 रन बनाए हैं। वहीं टीम के कप्तान संजू ने 11 मैचों में 32.1 के औसत से 2 अर्द्धशतक के साथ 321 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में आरआर के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इनके अलावा अश्विन भी इस मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ये खिलाड़ी कर सकते हैं पारी का अंत

rr playing xi

राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर अपने पहले बच्चे के जन्म में शामिल होने के लिए गुयाना वापस जाने के लिए कैंप छोड़ गए हैं। वह भारत आने के बाद तीन दिन के क्वारंटाइन पीरियड से गुजरना होगा और इसके परिणामस्वरूप, 11 मई को खेले जाने वाले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरआर की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। वह इस सीजन के सबसे विनाशकारी फिनिशरों में से एक साबित हुए हैं। राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह रस्सी वैन डेर डूसन या डेरिल मिशेल ले सकते हैं। उनके अलावा इस रोल के लिए रियान पराग भी मैच फिनिश करते नजर आ सकते हैं।

RR का बॉलिंग यूनिट

rr playing xi

अब समय आ गया है कि राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें जो बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स  के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और टीम चाहेगी कि वह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ बीच के ओवरों में दिल्ली के बल्लेबाजों को रन बटोरने से रोकें क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी बहुत मजबूत है।

RR Playing XI vs DC

RR in IPL 2022 points table

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, डेरिल मिशेल / रासी वैन डेर डूसन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहली, प्रसिद्ध कृष्ण