RR Qualifier 2 Match Preview

RR: 27 मई की रात को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से मात देने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 फाइनल में जगह पक्की कर ली है। राजस्थान (RR) की इस जीत का कारण टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर बने। फाइनल में पहुँचने के बाद अब टीम की नजर आईपीएल की टिमटिमाती हुई ट्रॉफी पर होगी। लेकिन इस मैच से पहले टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी ही राजस्थान के लिए हलक का कांटा बन गया है। ये गेंदबाज पिछले दो मुकाबलों से फ्लॉप नजर आया है।

RR का ये सुपरस्टार खिलाड़ी बनना टीम के हलक का कांटा

Yuzvendra Chahal

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्पिनर युजवेन्द्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से सबको अपना दीवाना बनाया था। उन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से विरोधी टीम पर जमकर कहर बरपाया था। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जादुई गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज फेल रहे हैं। चहल ने अपनी गेंदबाजी से किंग कोहली को भी अपना शिकार बनाया।

लेकिन पिछले दो मुकाबलों में वह अपनी वो छाप छोड़ने में नाकाम रहे, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। युजवेंद्र चहल पिछले कुछ मुकाबलों में विकेट लेने के लिए जूझते नजर आए हैं। वह पिछले दो मुकाबलों में एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। जिस वजह से वह टीम के लिए बहुत बड़ी परेशानी बन चुके हैं। क्योंकि फाइनल में टीम की एक छोटी-सी गलती भी राजस्थान (RR) के सपनों पर पानी फेर सकती है। अब ऐसे में युजवेंद्र चहल फाइनल में जरूर वापसी करना चाहेंगे।

खराब प्रदर्शन के चलते पर्पल कैप भी उतरी सिर से

Yuzvendra Chahal

गुजरात के खिलाफ खेले गए क्वालीफायर-1 मुकाबले में 4 ओवर गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 8 की इकोनॉमी से 32 रन खर्च किए और एक भी विकेट हासिल नहीं किया। वहीं अहमदाबाद में बैंगलोर (RCB) के खिलाफ खेले गए क्वालीफायर-2 मैच में चहल ने 4 ओवर में बिना विकेट हासिल किए 45 रन दिए।

चहल इस मैच में राजस्थान के सबसे महंगे गेंदबाज रहे। अपने इस फ्लॉप प्रदर्शन के चलते चहल ने अपने हाथों से पर्पल कैप भी गंवा दी। आरसीबी के वानिन्दु हसरंगा 26 विकेट के साथ पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पर चले गए हैं। चहल और हसरंगा ने इस सीजन 26 विकेट ली है। मगर ज्यादा इकानॉमी रेट होने की वजह से चहल को दूसरे स्थान पर आना पड़ा। अब अगर चहल को राजस्थान को ट्रॉफी दिलवानी है तो उन्हें अपनी पुरानी फॉर्म की वापसी करनी होगी।