Jos Buttler-Yuzvendra Chahal-RR IPL 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

RR: आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का बोलबाला रहा है. टीम ने इस सीज़न अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी और खींचा है. लीग स्टेज में खेले गए 14 मैचों में से 9 में जीत दर्ज कर राजस्थान ने 18 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर फिनिश किया है.

वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर मुकाबले में भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन हार्दिक और मिलर की जोड़ी ने आरआर के किए कराए पर पानी फेर दिया और उनके मुँह से मैच निकालकर ले गए.

हालांकि अब भी आरआर के पास फाइनल में क्वालीफाई करने का एक मौका है. 27 मई को आरआर और एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के बीच क्वालीफायर 2 खेला जाएगा. जिसको जीतकर राजस्थान (RR) फाइनल में प्रवेश कर सकती है. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं राजस्थान के 3 ऐसे खिलाड़ियों पर जो टीम को फाइनल में पहुंचाने के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

1) जोस बटलर

Joss Buttler

इंग्लैंड के आक्रामक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ जोस बटलर ने आईपीएल 2022 में अपने बल्ले से आग उगली है. उन्होंने इस सीज़न लगातार एक के बाद एक बड़ी पारियां खेली हैं. राजस्थान के इस सफलतापूर्वक सीज़न में बटलर का अहम योगदान रहा है.

अब तक आईपीएल 2022 में खेले गए 15 मैचों में 51.29 की गज़ब की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 718 रन जड़े हैं. जिसमें इनके बल्ले से 3 शतक और 4 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. इसी के साथ वह इस समय ऑरेंज कैप होल्डर भी हैं. इतना ही नहीं बल्कि बटलर ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर में भी 89 रनों की ज़बरदस्त पारी खेली थी.

इस साल आईपीएल के पहले हाफ में बटलर का बल्ला जमकर गरजा था, लेकिन दुसरे हाफ में वह काफी ज़्यादा शांत रहे. ग़ौरतलब है कि पिछले मैच में वह एक बार फिर अच्छी फॉर्म में नज़र आए. जोकि आरआर (RR) के लिए अच्छे संकेत है. ऐसे में वह दूसरे क्वालीफायर में भी टीम के लिए एक अच्छी पारी खेल सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse