RP singh says dont think there was a need for a break for rohit sharma SA Series

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 9 जून से शुरू होने वाली भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में आराम लिया है। उनकी गैर मौजूदगी में केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। आईपीएल 2022 के बाद होने वाली इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा समेत विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है। इसको लेकर पूर्व भारतीय गेंदबाज आर.पी सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ब्रेक लेने की आवश्यकता नहीं थी।

Rohit Sharma के आराम लेने पर भड़के आर.पी सिंह

Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्ले से फिलहाल अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं है, लेकिन बतौर कप्तान टीम इंडिया में उनकी भूमिका बेहद अहम है। रोहित के नियमित कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम को एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। वेस्टइंडीज और श्रीलंका को टीम इंडिया ने घरेलू सीरीज में 3-0 से मात दी थी। इसी के मद्देनजर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आर.पी सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में आराम की जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि उन्हें ये सीरीज खेलनी चाहिए थी। आराम करना या न करना उनका निजी विचार है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह कितनी थकान का अनुभव कर रहा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें ब्रेक की जरूरत थी। उन्हें खेलना चाहिए था। यह एक लंबी सीरीज है और याद रखिए कि वह कप्तान भी हैं।”

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं Rohit Sharma

Rohit asked 'Are you disappointed?' I said 'Can't you tell that from my face?' | Cricket - Hindustan Times

गौरतलब है कि बल्लेबाजी और कप्तानी के लिहाज से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए आईपीएल 2022 बेहद निराशाजनक रहा था। इस सीजन में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए 9 मैचों का इंतजार करना पड़ा था। लीग के 15 सालों के इतिहास में ये पहली बार हुआ था जब मुंबई इंडियंस टेबल के सबसे निचले स्थान पर रही थी।

इसके साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी की बात की जाए तो उन्होंने 19.14 की औसत से 268 रन बनाए थे। इस दौरान वे एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुए थे, इस सीजन रोहित का सर्वाधिक निजी स्कोर 48 का रहा था।

One reply on “Rohit Sharma के SA सीरीज से ब्रेक लेने पर भड़का ये दिग्गज क्रिकेटर, दे डाली खास नसीहत”

Comments are closed.