rp3

भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच ईडन गार्डन में चल रहे पहले टेस्ट मुकाबले में सभी स्टार स्पोर्ट्स के कॉमेंटेटर अपनी वर्तमान की ड्रीम टेस्ट टीम चुन रहे है और इसी के चलते भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज व वर्तमान में स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे आरपी सिंह ने भी अपनी वर्तमान टेस्ट ड्रीम टीम चुनी है.

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज व वर्तमान में स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे आरपी सिंह ने अपनी इस ड्रीम टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है और उन्होंने अपनी इस वर्तमान टेस्ट ड्रीम टीम का कप्तान भारतीय कप्तान विराट कोहली को ही चुना है.

 वार्नर और अमला से करवाना चाहते है पारी की शुरूआत 

307505 amla warner collage

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में आरपी सिंह ने पारी की शुरूआत करने के लिए अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर व साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला को चुना है. 

मध्यक्रम की जिम्मेदारी दी है इनको 

skysports virat kohli joe root kane williamson steve smith 3868264

आरपी सिंग ने मध्यक्रम की जिम्मेदारी टीम की कप्तानी करने वाले विराट कोहली, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विल्यम्सन, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ व इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को दी है.

विकेटकीपर के तौर पर डी कॉक को दी जगह 

2FA9F56400000578 0 image a 16 1451474154959

आरपी सिंह ने अपनी अपनी वर्तमान टेस्ट ड्रीम टीम में विकेटकीपर की भूमिका के लिए साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को रखा है. क्विंटन डी कॉक पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म पर रहे है.

इन गेंदबाजो पर रहेगा दारमोदार

15Ashwin

आरपी सिंह की वर्तमान टेस्ट ड्रीम टीम में गेंदबाजी की जिम्मेदारी भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑस्टेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिट्चेल स्टार्क, साउथ अफ्रीका के उभरते हुए तेज गेंदबाज कंगिसो रबाडा व इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को दी गई है.

इन बड़े नामों को किया नजरंदाज

pujara jadeja getty0812

आरपी सिंह ने क्रिकेट जगत के कई बड़े नाम को अपनी टीम से नजरअंदाज किया है. जिनमे मुख्य नाम चेतेश्वर पुजारा, बेन स्टोक्स, फाफ डू प्लेसिस, रविन्द्र जडेजा, एलिस्टर कुक आदि के नाम शामिल है.

ये है आरपी सिंह की पूरी टीम 

396193 rp singh getty

आरपी सिंह की वर्तमान टेस्ट ड्रीम टीम इस प्रकार है. –डेविड वार्नर, हाशिम अमला, केन विलियम्सन, विराट कोहली  (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, जो रूट, क्विंटन डी कॉक, रविचंद्रन अश्विन, मिट्चेल स्टार्क, कंगिसो रबाडा, जेम्स एंडरसन 

यहाँ देखे वीडियो ऑफ़ द डे

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published.