रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल को ही कहा जाता है. इस लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की फैन फॉलोइंग बहुत बड़ी है. इस टीम के पास विराट कोहली कप्तान के रूप में मौजूद हैं. जबकि अन्य कई दिग्गज खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा रहे हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास अच्छी टीम भी पिछले सीजनो में रही है. लेकिन उसके बाद भी एक बार वो खिताब अपने नाम नहीं कर पायें. अबकी बार आईपीएल भारत के बजाय यूएई में खेला जाना है. जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है. इस बार बैंगलोर की टीम को ख़िताब का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है.

आज हम आपको वो 3 वजह बताएँगे. जिसके कारण कहा जा रहा है की आईपीएल 2020 के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास खिताब जीतने का सबसे अच्छा मौका मौजूद हैं. टीम में हुए कुछ सुधार पर भी ध्यान देना जरुरी नजर आ रहा है.

1. अच्छे भारतीय खिलाड़ी हैं अब टीम का हिस्सा

आईपीएल जीतने के लिए सबसे अहम होता है अच्छे घरेलू खिलाड़ियों की मौजूदगी. विदेशी खिलाड़ी हमेशा से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास अच्छे रहे हैं, लेकिन अच्छे भारतीय खिलाड़ियों के गैरमौजूदगी के कारण उनकी टीम ख़िताब जीतने में सफल नहीं हो पायी है.

मौजूदा टीम को देखें तो फिर इस टीम में भारतीय टीम के लिए खेल चुके शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, पार्थिव पटेल, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और खुद कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल है. उसके अलावा भी इस टीम के पास अच्छे घरेलू खिलाड़ी मौजूद नजर आ रहे हैं.

जिसमें गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज और देवदत्त पडीक्कल का नाम नजर आ रहा है. अब भारतीय खिलाड़ियों के रूप में उनके पास अच्छे खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. जिसके कारण ही उनकी टीम को खिताब का दावेदार बताया जा रहा है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse