Ross Taylor said Virat Kohli is a fantastic ambassador of cricket for the future

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इन दिनों किंग कोहली के बल्ले से जमकर रन निकल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में कोहली एक के बाद एक विराट पारी खेल रहे हैं. इसके साथ ही रन मशीन टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बानाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. इसलिए टेलर भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए. उन्होंने इस भारतीय खिलाड़ी को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है कि जिसके बारे में जानने के बाद आप भी उनकी तारीफ करेंगे.

Ross Taylor ने किंग कोहली को दी ये खास उपाधि

Ross Taylor on IPL incident

क्रिकेट जगत में विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम का सिक्का चलता है. उन्हें भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में पसंद किया जाता है. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलना किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है. ये सौभाग्य बहुत कम खिलाड़ियों को मिलता है. जबकि विराट ने तीनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेलते हुए क्रिकेट प्रेमियों के दिल में खास मुकाम हासिल किया है.

सचिन तेंदुलकर के बाद किसी खिलाड़ी का नाम सबसे ज्यादा सम्मान के साथ लिया जाता है तो वो किंग कोहली हैं. क्योंकि सचिन के सबसे ज्यादा शतक जड़ने के बाद विराट का नाम आता है. क्योंकि उनके नाम तीनों प्रारूप में 71 सेंचुरी दर्ज है. इसलिए उन्हें क्रिकेट का गॉड फादर कहा जाता है.

वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) का मानना है किविराट कोहली भविष्य में क्रिकेट के महान ब्रांड एम्बेसडर होंगे”. वैसे भी टेलर की इस बात से हर कोई सहमति जताना चाहेगा, क्योंकि कोहली जिस तरह से बल्ले के साथ उन्होंने प्रदर्शन किया है वैसे में उन्हें क्रिकेट का ब्रांड एम्बेसडर कहना गलत नहीं होगा.

पिछले साल टेलर ने क्रिकेट को कह दिया था अलविदा

Ross Taylor
Ross Taylor Last International Match

न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खएलने वाले पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) पिछले साल 31 दिसंबर को क्रिकेट से संन्यास लेकर अपने फैंस को मायूस कर दिया था. लेकिन उन्होंने अपने करियर में न्यूजीलैंड की टीम के लिए कई बड़े टूर्नामेंट में जीत दिलाई है. ऐसे में उनके इस अहम योगदान को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड कभी नहीं भुलाना चाहेगा. बता दें कि इस कीवी खिलाड़ी ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 445 मैच खेले हैं जिसमें कुल 40 शतक जमाए. इसमें रॉस टेलर ने 110 टेस्ट में 7584 और 233 वनडे में 8581 रन बनाए हैं.

One reply on ““वो क्रिकेट भविष्य के महान…”, हर देश में बज रहा है विराट के नाम का डंका, अब रॉस टेलर भी हुए कोहली के कायल, दिया ऐसा बयान”

Comments are closed.